One Civilian Dead While One Army Jawan Injured In Encounter With Terrorist In Kulgam Jammu Kashmir


Encounter In Kulgam: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) जिले में शुक्रवार को आतंकियों (Terrorist) और सुरक्षा बलों (Security Forces) के बीच मुठभेड़ (Encounter) में एक एक आम नागरिक की मौत हो गई है जबकि एक सैन्यकर्मी घायल है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि घायल सेना के जवान का नाम किरन सिंह (Kiran Singh) है और श्रीनगर (Srinagar) के बेस अस्पताल में भर्ती है. तलाशी अभियान (Search Operation) को समाप्त कर दिया गया है.

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था जिसमें एक सैन्यकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गए थे. इसके बाद घायल नागरिक ने दम तोड़ दिया.

अधिकारी के मुताबिक ये तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया था, जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कर्रवाई में एक सैनिक घायल हो गया. इस हमले में मारे गए शख्स का नाम मंजूर लोन है

पुलिस (Police) के एक प्रवक्ता ने ट्वीट (Tweet) किया, ‘‘मुठभेड़ (Encounter) में सेना का एक जवान और एक नागरिक घायल हो गया. इलाके में जारी तलाशी अभियान (Search Operation) अब खत्म हो चुका है. हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं है कि आम नागरिक कैसे घायल हुआ.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद तीन बड़ी उपलब्धि क्या है? abp न्यूज़ पर उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिया ये जवाब

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP नेताओं को हिरासत में लिया गया? पुलिस ने बताई सच्चाई





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.