One CISF ASI Killed After A CISF Constable Open Firing In Indian Museum Of CISF Barrack At Park Street Kolkata


CISF Constable Firing: सीआईएसएफ के एक कांस्टेबल ने शनिवार शाम कोलकाता (Kolkata) में भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) में गोलीबारी (Firing) की, जिसमें उसके एक साथी की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. सीआईएसएफ (CISF) कांस्टेबल ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित भारतीय संग्रहालय सीआईएसएफ बैरक में अपनी एके-47 से फायरिंग की. आरोपी सीआईएसएफ कांस्टेबल को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस आयुक्त वीके गोयल ने बताया कि सीआईएसएफ के एक कांस्टेबल ने सीआईएसएफ बैरक में एके-47 से फायरिंग की. इस घटना में एक सहायक-उप निरीक्षक की मौत हो गई है और एक सहायक कमांडेंट रैंक का अधिकारी घायल हो गया है. गोली क्यों चलाई यह जांच का विषय है, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. 

करीब 20-25 राउंड गोलियां चलाईं

कांस्टेबल ने एक सहायक उप निरीक्षक और एक हेड कांस्टेबल पर गोली चलाने के लिए अपने सर्विस हथियार का इस्तेमाल किया था. आरोपी कांस्टेबल ने करीब 20-25 राउंड गोलियां चलाईं. ये घटना मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में स्थित संग्रहालय के बैरक में शाम करीब 6:45 बजे हुई. गोलीबारी के बाद दो घायल सीआईएसएफ अधिकारियों को शहर के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनमें से एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है. 

आरोपी कांस्टेबल को पकड़ा

गोलीबारी की सूचना मिलते ही कोलकाता पुलिस के कमांडो और सीआईएसएफ के अन्य अधिकारियों व जवानों ने संग्रहालय क्षेत्र को घेर लिया और सैनिक को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था. कोलकाता पुलिस और अर्धसैनिक बल की एक संयुक्त टीम द्वारा करीब एक घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद आरोपी कांस्टेबल पकड़ लिया गया. इस ऑपरेशन का नेतृत्व शहर के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने किया था. 

तीन महीनों में दूसरी ऐसी घटना

पिछले तीन महीनों में कोलकाता (Kolkata) में सुरक्षाकर्मियों द्वारा गोली चलाने का यह दूसरा मामला है. 10 जून को, पार्क सर्कस में बांग्लादेश उप उच्चायोग (Bangladesh Deputy High Commission) की सुरक्षा के लिए तैनात कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के एक सिपाही ने अपनी राइफल से गोली चला दी थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी और आरोपी सिपाही ने भी आत्महत्या कर ली थी. 

ये भी पढ़ें- 

SKM Protest: संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा एलान, ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ कल से शुरू होगा देशव्यापी अभियान

KCR Boycott Niti Ayog Meeting: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने नीति आयोग की बैठक का किया बायकॉट, बताई ये वजह



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.