NTA Gave A Chance To 254 Candidates To Appear In The Additional Session, Due To Technical Issues They Could Not Give The Exam


NTA Allows JEE Additional Session For These Students: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई-मेन (JEE Mains 2022) में शामिल हुए 254 विद्यार्थियों की दोबारा परीक्षा में शामिल करने की स्वीकृति दी है. इन विद्यार्थियों की परीक्षा आज होगी. करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि गत दिनों आयोजित की गई जेईई-मेन जून तथा जुलाई में जारी परीक्षा के दौरान सैकड़ों विद्यार्थियों ने तकनीकी समस्याओं का सामना किया था. ऐसे कई विद्यार्थियों ने एनटीए को इस संबंध में ई-मेल के माध्यम से शिकायत की थी. ई-मेल करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 550 थी.

इतने कैंडिडेट्स की शिकायतों पर हुई सुनवाई –

इन विद्यार्थियों के ई-मेल के अध्ययन करने के बाद इनमें से 254 विद्यार्थियों की शिकायतें ऐसी पाई गईं, जिनसे एनटीए के अधिकारी सहमत थे और इसके बाद उन्हें दोबारा परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी गई.
15 छात्रों ने की सुप्रीम कोर्ट में अपील –

इसके अलावा 15 विद्यार्थी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी अपील सुप्रीम कोर्ट में की थी, जिसे स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एडिश्नल सेशन आयोजित करते हुए दोबारा परीक्षा में शामिल करने का अवसर देने का आदेश दिया. आहूजा ने बताया कि ये ऐसे विद्यार्थी थे, जिन्होंने परीक्षा के दौरान तकनीकी समस्याओं का सामना किया था.

इन समस्याओं का किया था सामना –

स्टूडेंट्स को जो समस्याएं आयी थी वे इस प्रकार थी. कम्प्यूटर बार-बार बंद होना, जूम-इन, जूम आउट की समस्या, प्रश्नों का ब्लर दिखना, सेशन एक्सपायर हो जाना, प्रश्नों के उत्तर का लॉक नहीं होना आदि. एनटीए ने इस संबंध में पहले ही विद्यार्थियों को सूचित किया हुआ था कि वे इस बारे में ई-मेल के माध्यम से सूचित कर सकते हैं.
7 अगस्त से जेईई-एडवांस्ड परीक्षा के लिए कर सकेंगे आवेदन –

दो या तीन दिनों में विद्यार्थियों के रिकॉर्डेड रेस्पोंस, प्रोविजनल आंसर की एवं प्रश्न पत्र जारी कर दिए जाएंगे. इसके बाद विद्यार्थियों को जारी की गई आंसर की को चैलेंज करने का अवसर दिया जाएगा. छह अगस्त को जेईई-मेन की आल इंडिया रैंक फाइनल आंसर की के साथ जारी कर दी जाएगी. इसके बाद 7 अगस्त से जेईई-एडवांस्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकेगा. यह अवसर जेईई-मेन के जारी किए गए परिणामों में शीर्ष ढाई लाख विद्यार्थियों को ही मिलेगा.

यह भी पढ़ें:

Delhi Police Exam 2022: दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल और ड्राइवर पदों के लिए इस तारीख को आयोजित होगा एग्जाम, SSC ने जारी किया शेड्यूल 

यूपी की इस यूनिवर्सिटी में 12 साल की उम्र में करें पढ़ाई, 8वीं पास ले सकते हैं एडमिशन, जानें – क्या है योजना 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.