​NTA Decides To Take Strict Action Against Exam Centres


CUET UG 2022: सीयूईटी 2022 (CUET 2022) सत्र 2 के प्रथम तीन दिनों के दौरान सामने आई गड़बड़ियों के चलते एनटीए (NTA) ने फैसला लिया है कि परीक्षाओं का सुचारू संचालन न करने वाले केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

दरअसल, एनटीए उन एग्जाम सेंटर (Exam Centres) के खिलाफ कार्रवाई करेगा जिनके द्वारा नियमों की अनदेखी की गई है. एनटीए ने एक बयान जारी कर कहा है कि हमारी जांच में सामने आया है कि कुछ केंद्र निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहे. नियमों की अनदेखी की घटना को बहुत गंभीरता से लिया जाएगा. साथ ही आगे परीक्षाओं के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए उन केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आज होने वाली CUET UG 2022 परीक्षा को 53 केंद्रों पर स्थगित किया.  अब यह परीक्षा 12 से 14 अगस्त के मध्य आयोजित होगी. इस परीक्षा के लिए पुराना प्रवेश पत्र ही वेध होगा. इसके जानकारी एनटीए ने एसएमएस और ईमेल के द्वारा उम्मीदवारों को दी गई है. इसके अलावा अगर परीक्षा की तारीख सूटेबल नहीं है तो उम्मीदवार अपनी इच्छा अनुसार तारीख और अपने रोल नंबर की जानकारी [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं.

 

आपको बता दें कि 2 अगस्त, 5 अगस्त को देश भर के 50 केंद्रों पर इस परीक्षा को स्थगित किया गया. जबकि 5 अगस्त 2022 को पहली पाली के लिए निर्धारित 20 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा स्थगित की गई और 5 अग​​स्त को ही दूसरी पाली के लिए निर्धारित परीक्षा 30 केंद्रों पर परीक्षा को स्थगित  किया गया.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.