NIA Raid 13 Premises Isis Suspects 6 States Objectionable Papers Electronic Devices Recovered Ann


NIA Raid In 6 States: आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने रविवार को देश के 6 राज्यों के13 जिलों में विभिन्न इलाके में छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान अनेक आपत्तिजनक दस्तावेज (Incriminating Document) एवं इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (Electronic Device) बरामद किए गए हैं. जल्द ही इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. देश के विभिन्न राज्यों में आतंकी गतिविधियों (Terror Activities) के मामलों में एनआईए (NIA) द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद छापेमारी की जा रही है.

आज सुबह 6 राज्यों के 13 जिलों में हुई छापेमारी

NIA ने 6 राज्यों में आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े 13 राज्यों में कई परिसरों की तलाशी ली, जिसमें मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन जिले में, गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिले में,  बिहार में अररिया जिले में, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर जिले में  महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले में और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले में छापेमारी की गई. ये सभी जिले ISIS की गतिविधियों से संबंधित हैं.एनआईए को यह भी पता चला है कि अपनी इस साजिश के तहत सोशल साइट्स के माध्यम से लोगों को बरगला कर आतंकी संगठन आईएसआईएस में भर्ती की जा रही है.

यूपी के देवबंद से एक संदिग्ध युवक को किया गिरफ्तार

रविवार की सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी एटीएस ने देवबंद में छापेमारी की और एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध युवक एक मदरसे का छात्र है और आशंका है कि वह आईएस मॉड्यूल से संपर्क में था. जानकारी के मुताबिक युवक काफी समय से एनआईए की रडार पर था. एनआईए के टीम ने उसे आज सुबह मदरसे से ही उसे धर दबोचा है. हालांकि अभी तक इस कार्रवाई की पुष्टि नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि इस युवक के तार सीरिया में हुए बम धमाकों से भी जुड़े हैं. एटीएस युवक को अपने साथ ले गई है.

बिहार में  गुरुवार को कई जगहों पर हुई थी छापेमारी

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बिहार के छह जिलों में गुरुवार की सुबह को छापेमारी की थी. पटना के फुलवारी शरीफ मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) संगठन से जुड़े कनेक्शन को लेकर एनआईए की टीम ने कई जगह छापेमारी की थी. फुलवारी शरीफ के अलावा बिहार के दरभंगा, पटना, नालंदा और पूर्वी चंपारण जिलों में भी गुरुवार को एक साथ छापेमारी की गई थी.

ये भी पढ़ें:

Jharkhand Cash Scandal: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने तीनों विधायकों को किया निलंबित, प्रभारी अविनाश पांडे ने बताई ये बात

Jharkhand Cash Case : झारखंड कैश कांड में तीन आरोपी विधायकों समेत पांच गिरफ्तार, इस एक्ट के तहत पुलिस ने लिया एक्शन



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.