NIA Arrests Two Suspects In Amravati Umesh Kolhe Murder Case Driver Of Main Accused Irfan Also Nabbed


NIA Action In Umesh Kolhe Murder Case: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) के उमेश कोल्हे हत्याकांड (Umesh Kolhe Murder Case) मामले में एनआईए ने दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. एनआईए (NIA) के हत्थे चढ़े संदिग्धों के नाम 41 वर्षीय मुरशीद अहमद रशीद (Murshid Ahmed Rashid) और 23 वर्षीय अब्दुल अरबाज अब्दुल सलीम (Abdul Arbaaz Abdul Salim) हैं. जांच एजेंसी उन्हें जल्द मुंबई ला सकती है. गिरफ्तार लोगों में एक शख्स मुख्य आरोपी इरफान खान (Irfan Khan) का ड्राईवार बताया जा रहा है. दूसरा संदिग्ध मुख्य आरोपी के संपर्क में बताया जा रहा है.

एनआईए की टीम फिलहाल अमरावती में ही और आरोपियों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि गिरफ्तारियों को लेकर एनआईए न अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. जांच एजेंसी ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक पर हत्या के लिए धन इकट्ठा करने का आरोप है, वहीं दूसरे आरोपी पर फरार आरोपी को छिपाने का आरोप है. इन संदिग्धों के साथ उमेश कोल्हे हत्याकांड के आरोपियों की कुल संख्या अब नौ हो गई है.

यह भी पढ़ें- NIA ने श्रीलंका के आतंकवादी संगठन लिट्टे पर किया मुकदमा दर्ज, तमिलनाडु में हिंसा की साजिश का है आरोप

हत्यारों ने ऐसे की थी उमेश कोल्हे की हत्या

बता दें कि पिछले दिनों उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड और अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर दिया था. दोनों ही हत्याओं के पीछे निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन की गई सोशल मीडिया पोस्ट को कारण बताया गया. अमरावती में आतिब और शाहरुख नाम के हमलावरों ने उमेश पर चाकू से हमला कर उनकी नृशंस हत्या कर दी थी. इस हत्या के पीछे इरफान खान नाम के शख्स को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. आरोप है कि इरफान ने मौलाना मुदस्सिर अहमद से उमेश की रेकी करवाई फिर हत्या के लिए चार दिहाड़ी मजदूरी करने वाले शाहरुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोएब खान और आतिब रशीद को चुना. 21 जून की रात आतिब और शाहरुख ने उमेश की हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें- CAA News: नागरिकता कानून को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, कहा- वैक्सीनेशन खत्म होते ही होगा लागू



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.