National Herald Case Live Updates ED questioning Congress Chief Sonia Gandhi Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi


National Herald Case: मनीलांड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिय गांधी से आज दूसरी बार ईडी की पूछताछ की जा रही है. कांग्रेस के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने राजघाट पर “सत्याग्रह” की अनुमति नहीं दी. सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ से सटे कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं को जमा होने के आदेश दिए गए हैं.

नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बीते 21 जुलाई को सोनिया गांधी से ईडी करीब दो घंटे पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि बीते महीने जून में राहुल गांधी से करीब 50 घंटे तक पूछताछ चली थी. तब भी कांग्रेस ने लगातार 5 दिन प्रदर्शन किया था.

कांग्रेस (Congress) के इन प्रदर्शनों पर बीजेपी (BJP) की ओर से सवाल उठाए जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल (Congress spokesperson Shakti Singh Gohil) ने दावा किया कि जब गुजरात दंगों (Gujarat Riots) के मामले में तब के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से एसआईटी (SIT) ने पूछताछ की थी तो एकतरफ जहां पूरे प्रदेश में दीवारों पर कांग्रेस नेताओं और यहां तक कि राज्यपाल के खिलाफ अपशब्द लिखे गए वहीं बीजेपी के एक विधायक ने पूछताछ रुकवाने के लिए हाईकोर्ट (High Court) से लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन राहत नहीं मिली.

गुजरात (Gujarat) में नेता विपक्ष रह चुके गोहिल ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार के समय नरेंद्र मोदी और अमित शाह (Amit Shah) को किसी भी केंद्रीय एजेंसी द्वारा समन नहीं करवाया गया बल्कि उनसे पूछताछ अदालतों के निर्देश पर हुई.

 

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.