Monkeypox In Delhi: Another Nigerian Man Living In Delhi Tests Positive


Monkeypox Case in India: दिल्ली में मंकीपॉक्स के एक और मामले की पुष्टि हुई है. नाइजीरियाई शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नाइजीरिया का यह दूसरा शख्स है जो मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया है. इसी के साथ दिल्ली में मंकीपॉक्स पॉजिटिव की संख्या तीन हो गई है.

देश में अब तक मंकीपॉक्स के आठ केस की पुष्टि हुई है. आज ही केरल में यूएई से लौटा 30 वर्षीय एक व्यक्ति मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया है, जिसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या पांच हो गई है.

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मंगलवार को कहा कि व्यक्ति 27 जुलाई को कालीकट हवाई अड्डे पर विमान से उतरा था और मलप्पुरम जिले में एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. मंत्री ने कहा कि उसकी हालत स्थिर है. व्यक्ति के माता-पिता और उसके संपर्क में आए अन्य लोगों पर नजर रखी जा रही हैय

मंकीपॉक्स का पहला मामला 14 जुलाई को कोल्लम जिले से सामने आया था और मरीज को पिछले सप्ताह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. संक्रमण का दूसरा मामला 18 जुलाई को कन्नूर जिले में और तीसरा मामला पड़ोसी मलप्पुरम में 22 जुलाई को सामने आया था. वे सभी विदेश से लौटे थे.

केरल सरकार ने सोमवार कहा था कि 30 जुलाई को जिस 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी, उसके मंकीपॉक्स से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. यह मंकीपॉक्स से देश में हुई पहली मौत थी.



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.