Maharashtra Politics Know What NCP Leader Rohit Pawar Said On Uddhav Thackeray Resignation As CM And MVA Alliance Ann


Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. इसे लेकर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के घर बीजेपी नेताओं की एक बैठक भी बुलाई गई. वहीं दूसरी तरफ बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गोवा से मुंबई (Mumbai) पहुंच चुके हैं.

बताया जा रहा  है कि एकनाथ शिंदे अपने साथ 49 विधायकों का समर्थन पत्र लेकर गोवा से मुंबई पहुंचे हैं. देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एनसीपी में बैठकों का दौर जारी है. इसपर एनसीपी नेता और विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) ने एबीपी न्यूज से खास बात की. आइए जानते हैं कि एनसीपी नेता ने एबीपी न्यूज से क्या कुछ कहा? 

NCP में क्या चल रहा है? 

उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से एनसीपी में क्या चल रहा के सवाल के जवाब में रोहित पवार ने बताया कि साहेब यानी शरद पवार ने यही बताया था कि पॉलिटिक्स में कुछ भी हो सकता है. लेकिन अभी जो महाराष्ट्र में हुआ वह किसी ने सोचा नहीं था. क्योंकि हर वक्त हम जोड़ने की बात करते हैं, कल या 10 दिनों से हम देखें तो यहां तोड़ने की बात ज्यादा हुई है. रोहित बताया कि, “जब हम शरद पवार जी से मिले तो उन्होंने कहा कि आप अपनी विधानसभा क्षेत्र में जाइए. वहां पर लोगों और कार्यकर्ताओं के लिए जो-जो काम आपने किए हैं, और जो काम मंजूर किए हैं वो ठीक से हो रहे है या नहीं इसे देखिए.

उन्होंने कहा कि, “महाराष्ट्र में जो कुछ हुआ है उसे लेकर लोगों के मन में बहुत अलग भावना है. लोगों को ऐसा लगता है कि जो कुछ हुआ वो गलत हुआ है. इसलिए इस समय आप उनके साथ रहें और आने वाले पंचायत और जिला परिषद के चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दें.”

महा विकास अघाड़ी रहेगी और नेता विपक्ष कौन होगा?

इस सवाल के जवाब में एनसीपी नेता ने कहा कि आगे क्या होगा यह मालूम नहीं. लेकिन जब महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार बनी थी, उस समय ऐसा तय हुआ था कि हम सब साथ रहेंगे. अगर आप कल तक देखें तो जब तक उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा नहीं दिया था, तब तक हम साथ में थे. कैबिनेट बैठक में जो भी निर्णय लिया गया उन सब में हम सब उनके साथ थे. कल जो फैसले लिए गए हैं, उस दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस दोनों ही वहां मौजूद थे. हम आखिर तक उनके साथ बने रहे.

नेता विपक्ष कौन होगा और किस पार्टी का होगा?

एनसीपी नेता रोहित पवार ने बताया कि, “टेक्निकली अगर आप देखे तो राष्ट्रवादी पार्टी के पास ज्यादा नंबर है. अभी जो हमारे नेता है वह तय करेंगे लेकिन बाहर से लगता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही नेता विपक्ष होगा.”

विपक्ष का नेता शिवसेना का होगा?

रोहित पवार ने कहा कि, “ऐसा नहीं है, जो विधायक थे वह उनके साथ दिख नहीं रहे हैं. आगे चलकर उनके साथ आएंगे या नहीं यह बता नहीं सकते. लेकिन इस समय अगर देखा जाए तो एनसीपी के सभी विधायक उसके साथ मजबूती के साथ खड़े हैं.”

शरद पवार को उद्धव ठाकरे के की जानकारी थी इस्तीफा?

एनसीपी नेता रोहित पवार ने ये पूछे जाने पर कि शरद पवार को इस बात की जानकारी थी कि उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव पर आकर अपना इस्तीफा दे सकते हैं. रोहिन ने कहा, “अगर बात हुई भी हो तो हमें नहीं पता. लेकिन शायद साहेब को अंदाजा नहीं था कि वह उस तरह का निर्णय वहां पर लेंगे. क्योंकि आप देखिए तो वो भावुक हुए थे, उनके खुद के लोगों ने उन्हें छोड़ा तो इस तरह से कई बार भावनाओं में निर्णय हो जाते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः-

Maharashtra: अपनों की बगावत पड़ी भारी, 943 दिन ही CM रहे उद्धव, अब तक सिर्फ 2 मुख्यमंत्री पूरा कर पाए 5 साल

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में बीजेपी की बड़ी बैठक आज, इस तारीख को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं देवेंद्र फडणवीस



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.