Maharashtra Junior College Admission 2022 First Merit List To Be Announced Today 3 August At 111thadmission.org.in


Maharashtra FYJC Admission 2022 First Merit List May Release Today: महाराष्ट्र (Maharashtra) में फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज एडमिशन 2022 (Maharashtra FYJC Admissions 2022) के लिए पहली मेरिट सूची आज जारी हो सकती है. वे छात्र जिन्होंने क्लास 11वीं जिसे महाराष्ट्र में फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज कहते हैं के लिए अप्लाई किया हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज होने के बाद मेरिट लिस्ट (Maharashtra FYJC Merit List 2022) चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें इस वेबसाइट पर जाना होगा – 11thadmission.org.in बता दें कि एफवाईजेसी एडमिशन, कॉमन एडमिशन प्रॉसेस (CAP) के माध्यम से होते हैं. ये कई राउंड में आयोजित होता है.

बोर्ड नतीजों के कारण नहीं जारी हो रही थी सूची –

सीबीएसई और सीआईएससीई के नतीजे न आने के कारण महाराष्ट्र एफवाईजेसी एडमिशन की मेरिट लिस्ट जारी नहीं हो रही थी. अब नतीजे आ गए हैं इसलिए मेरिट सूची भी जारी की जा रही है.

इतने छात्रों ने किया अप्लाई –

महाराष्ट्र कॉमन एडमिशन प्रॉसेस के लिए 2.45 लाख से अधिक कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. इन कैंडिडेट्स ने 2,30,927 सीटों के लिए आवेदन किया है. इस बार एफवाईजेसी कट-ऑफ मेरिट लिस्ट हाई जाने की संभावना है क्योंकि कई छात्रों ने 95 प्रतिशत से भी अधिक अंक पाए हैं.

अगला स्टेप क्या होगा –

मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद जिन छात्रों को सीटें आवंटित होंगी उन्हें इन सीटों पर अपना एडमिशन कंर्फम करना होगा. इसके बाद बची सीटों के अनुसार आगे की मेरिट लिस्ट जारी होगी.  

एफवाईजेसी प्रवेश 2022 के संशोधित नियमों के अनुसार, अगर कोई छात्र अपनी पसंद के कॉलेज में सीट आवंटित होने के बाद एडमिशन कंफर्म नहीं करता है, तो उन्हें केवल अगले राउंड में शामिल होने से रोक दिया जाएगा, ना की पूरी प्रक्रिया से बेदखल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

MPSC Group C Bharti 2022: महाराष्ट्र में ग्रुप सी पदों पर निकली भर्ती, 200 से अधिक पदों के लिए ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट 

MPSC Mains Admit Card 2021: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इन आसान स्टेप्स से करें डाउनलोड 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.