Maharashtra Govt Formation Updates Devendra Fadnavis BJP Core Group Meeting Today After Uddhav Thackeray Resign


Maharashtra BJP Core Group Meeting: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद बीजेपी खेमे में हलचल और तेज हो गई है. उद्धव के सीएम की कुर्सी खाली करने के साथ ही बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है. इस बीच सरकार बनाने की भी तैयारी की जा रही है. आज बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक (BJP Core Group Meeting) होगी जिसमें सरकार बनाने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा. 2 जुलाई से पहले सरकार गठन को लेकर तैयारी की जा रही है.

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में आगे की रणनीति तय होगी. जानकारी के मुताबिक 1 या 2 जुलाई को बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत से बने सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे की कुर्सी जा चुकी है. कल तक उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम थे लेकिन अब वो कार्यवाहक सीएम बन गए हैं. ऐसे में अब बीजेपी सरकार बनाने की कवायद में पूरी तरह से जुट गई है. आज सुबह 11 बजे देवेंद्र फडणवीस के घर कोर ग्रुप की बैठक होगी. महाराष्ट्र बीजेपी प्रभारी सीटी रवि बैठक में मौजूद रहेंगे. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बैठक में चर्चा होगी. 

उद्धव के इस्तीफे से बीजेपी खेमे में खुशी

बहरहाल उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे से बीजेपी (BJP) खेमे में खुशी की लहर है. नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे के बीच मिठाइयां बांट रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 1 या 2 जुलाई को देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बुधवार 29 जून देर रात होटल ताज में विधायकों के साथ बैठक के बाद जब फडणवीस बाहर निकले तो चेहरे पर मुस्कान थी और दिल में खुशी की लहर दौड़ रही थी. हालांकि खबर है कि मंगलवार को जब फडणवीस दिल्ली आए थे तभी सरकार गठन की पूरी रणनीति बना ली गई थी लेकिन अब जब उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया है तो बीजेपी के लिए रास्ता और आसान हो गया है.

ये भी पढ़ें:

Maharashtra: अपनों की बगावत पड़ी भारी, 943 दिन ही CM रहे उद्धव, अब तक सिर्फ 2 मुख्यमंत्री पूरा कर पाए 5 साल

Watch: उद्धव सरकार गिरने के बाद सोशल मीडिया पर छाए देवेंद्र फडणवीस, वायरल हो रहा शायराना अंदाज



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.