Maharashtra Eknath Shinde Govt Handed Over Two Cases To CBI For Investigation ANN


Maharashtra CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र में कुर्सी बदलने के साथ ही पुरानी सरकार के कई फैसलों को भी बदला जा रहा है. सत्ता परिवर्तन के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की नई सरकार ने तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की ओर से लिए गए कई फैसलों को पलट दिया है. इस बीच प्रदेश में एकनाथ शिंदे की नई सरकार ने उद्धव ठाकरे के कार्यकाल के दौरान के कुछ अहम मामलों की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपने का फैसला लिया है. एकनाथ शिंदे की सरकार ने बीजेपी नेताओ से जुड़े दो केस CBI को जांच के लिए सौंप दी है.  

महाराष्ट्र की नई सरकार अहम मामलों की जांच महाराष्ट्र पुलिस के हाथ से सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है. रश्मि शुक्ला फ़ोन टैपिंग मामले (Rashmi Shukla Phone Tapping) में तत्कालीन नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस का स्टेटमेंट पुलिस दर्ज कर चुकी है. इस मामले में देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाए थे कि IPS ऑफ़िसर के तबादले में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार होने की SIT की रिपोर्ट को तत्कालीन MVA सरकार ने नज़रअंदाज किया था.

किन नेताओं पर वसूली का मामला?

वहीं, महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी नेता गिरीश महाजन (Girish Mahajan) और 20 लोगों के ख़िलाफ़ वसूली का एक मामला पुणे पुलिस ने दर्ज किया था. इस मामले में भी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) महाराष्ट्र विधान सभा (Maharashtra Assembly) में बड़े खुलासे कर तत्कालीन एमवीए सरकार (MVA Govt) पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं.

बता दें कि शिवसेना (Shiv Sena) में बगावत के बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है. एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने हैं तो वहीं देवेंद्र फडणवीस इस बार डिप्टी सीएम बने हैं. एकनाथ शिंदे और फडणवीस की ऩई सरकार बनने के बाद ठाकरे सरकार की ओर से लिए गए शहरों के नामकरण सहित कुछ दूसरे फैसलों को निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:

Maharashtra: एकनाथ शिंदे को सुरक्षा नहीं देने के आरोपों पर पूर्व गृह मंत्री का पलटवार, जानिए क्या कहा

Farewell: संसद भवन में आज होगा राष्‍ट्रपति कोविंद का विदाई समारोह, PM, उपराष्ट्रपति, स्पीकर के साथ सभी सांसद रहेंगे मौजूद

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.