Maharashtra Cm Eknath Shinde Said Allocation Of Ministers In New Cabinet Decision Soon Comments On Sanjay Raut | Maharashtra New Cabinet: नई कैबिनेट में मंत्रालयों के बंटवारे पर सीएम शिंदे ने कहा


Maharashtra New Cabinet: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shende) ने राज्य में नई कैबिनेट (Maharashtra Cabinet) और कैबिनेट में मंत्रालयों के बंटवारे पर रविवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल (Cabinet) के गठन के लिए मंत्रालयों के आवंटन (Ministries Allocation) पर जल्द से जल्द फैसला किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnvis) राज्य के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं. अब अन्य मंत्रियों को भी बंटवारे के बाद कार्यभार संभालना होगा.

संजय राउत पर कसा तंज-गलती नहीं किया तो डरते क्यों हो

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के आवास पर की गई छापेमारी के बारे में बात करते हुए सीएम शिंदे ने कहा, “जांच चल रही है. अगर उसने कुछ गलत नहीं किया है, तो वह क्यों डरता है? महाविकास अघाड़ी में वह एक बड़ा नेता था. सिर्फ इसलिए कोई ईडी से डरता है क्या.” ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए हमारी पार्टी में जगह नहीं है, उसे यहां आने के बारे में सोचना नहीं चाहिए.”

उन्होंने कहा, “ईडी ने पहले भी जांच की थी और अगर ये आरोप लगाया जा रहा है कि ईडी केंद्र सरकार के डर से काम करती है तो सुप्रीम कोर्ट को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. इस मामले में ईडी अपना काम सही से कर रही है.”

संकेत सरगर को 37 लाख रुपये ईनाम की घोषणा की

सीएम शिंदे ने रविवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में रजत पदक जीतने वाले संकेत सरगर को हम 37 लाख रुपये के नकद इनाम देने की घोषणा करते हैं. शिंदे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “संकेत सरगर एक गरीब परिवार से हैं, इसलिए हम उन्हें 30 लाख रुपये दे रहे हैं और शिक्षा के लिए हम उन्हें राज्य सरकार की तरफ से 7 लाख रुपये दे रहे हैं.”

किसानों के लिए सस्ते ऋण मुहैया कराएंगे
मराठवाड़ा में किसानों की आत्महत्याओं के बारे में बात करते हुए, शिंदे ने कहा, ” हम आश्वस्त करते हैं कि मराठवाड़ा में आत्महत्याएं नहीं हो रही हैं. हमने बैंकों को कहा है कि वो किसानों को कम ब्याज पर ऋण दें. हमने स्टेट बैंक, जिला बैंक और केंद्रीय बैंक से इस बारे में बात की है.” शिंदे ने कहा, “मध्यावधि, दीर्घकालिक और अल्पकालिक योजनाओं के बारे में हम बैठक कर किसानों के लिए चर्चा करेंगे.”

नांदेड़-जालना राजमार्ग के मुद्दे पर, उन्होंने कहा, “इसे विकसित किया जाना चाहिए, यह लोगों को यात्रा करने में मदद करेगा. नगर निगम के पास मुद्दे हैं, हम इस पर भी काम कर रहे हैं.”बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा बनाने पर उन्होंने कहा, ”हम इसे जल्द से जल्द बनवाएंगे. इस पर मैंने इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया.”

ये भी पढ़ें:

NIA Raid: छह राज्यों के 13 जिलों में एनआईए की छापेमारी, ISIS से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

Patra Chawl Land Scam: संजय राउत पर ED का शिकंजा, जानिए क्या है पात्रा चॉल जमीन घोटाला

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.