Know About Youtube Singer Farmani Naaz Who Sing A Shiv Bhajan


YouTube Singer Farmani: यूट्यूब (YouTube) पर अपनी आवाज का जादू बिखरने वाली और इंडियन आइडल (Indian Idol) की पूर्व प्रतिभागी फरमानी नाज (Farmani Naaz) इन दिनों काफी चर्चा में हैं. फरमानी नाज से कुछ मुस्लिम कट्टरपंथी इस समय नाराज चल रहे हैं, वजह ये है कि फरमानी ने भगवान शिव (Lord Shiva) के ऊपर एक गीत गाया है. इस पर देवबंद (Deoband) के उलेमा ने ऐतराज जताया है. उन्होंने कहा है कि शरिया कानून (Sharia Law) के तहत गाना गाने की इजाजत नहीं है. उन्होंने कहा है कि गाना गाना हराम है. मुस्लिम मानने वाली महिलाओं को गाना गाने से पहेज करना चाहिए.

उलेमा के बयान पर अब विवाद शुरू हो गया. फरमानी ने कहा है कि एक कलाकार का कोई धर्म नहीं होता है. जब मैं गाना गाती हूं तो सब भूल जाती हूं. मैं कव्वाली भी गाती हूं. यहा तक कि मोहम्मद रफी ने भी भक्ति गीत गाए हैं. उन्होंने बताया कि मुझे कभी कोई धमकी नहीं मिली. हां थोड़ा विवाद जरूर हुआ है लेकिन मेरे घर तक कोई नहीं आया है.

कौन हैं फरमानी नाज?

सोशल मीडिया और यूट्यूब का इस्तेमाल करने वाले इंसान जानते ही होंगे कि फरमानी नाज अपने गानों की वजह से खूब चर्चित रहती हैं. फरमानी नाज यूपी के मुजफ्फरनगर जिले की एक जानी मानी गायिका हैं. उनकी लोकप्रियता अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके यूट्यूब पर 3.84 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. इंडियन आइडल के सीजन-12 में उन्होंने पार्टसिपेट किया था जिसके बाद उनको और पहचान मिली. साल 2017 में उन्होंने मेरठ के इमरान से निकाह किया था. इसके बाद उनको एक बेटा हुआ. बच्चा होने के बाद फरमानी के ससुरालवालों ने उनकी मां से बच्चे के मेडिकल बिल का भुगतान करने के लिए कहा जिसके बाद से फरमानी अपनी मां के साथ रहती हैं. कहानी यहीं खत्म नहीं होती है. फरमानी की मां ने मीडिया से बातचीत में बताया कि बीजेपी नेता ने उनकी मदद की और पोते के इलाज के लिए पैसे दिए.

फरमानी की कैसे बनी पहचान?

दरअसल फरमानी (Farmani Naaz) बहुत दिनों से गाने गाती थीं. एक दिन एक शख्स ने उनके गाने का एक वीडियो (Video) बनाकर यूट्यूब (YouTube) पर डाल दिया. इस गाने के बाद फरमानी को सोशल मीडिया (Social Media) पर बहुत सराहना मिली. इसके बाद फरमानी ने इंडियन आइडल (Indian Idol) के सीजन-12 में हिस्सा लिया और जजों को काफी प्रभावित किया लेकिन अपने बच्चे की तबियत बिगड़ने की वजह से वो इसे छोड़कर चली आईं लेकिन समय समय पर वो अपने गायकी के वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करती रहती हैं.  

ये भी पढ़ें: Farmani Naaz: ‘आर्टिस्ट का कोई धर्म नहीं होता’, हर-हर शंभू गाने को लेकर उलेमा के बयान पर बोलीं सिंगर फरमानी नाज

ये भी पढ़ें: Farmani Naaz: ‘हर-हर शंभू’ गाने पर फरमानी नाज से उलेमा नाराज, कहा- इस्लाम में नाच-गाना जायज नहीं



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.