Karnataka Second Murder In Three Days Mangalore Youth Named Faizal Hacked To Death In Surathkal Police Imposed 144 Appeal To Muslims CM Basavaraj Bommai


Karnataka Murder Case: कर्नाटक की मंगलौर (Mangalore ) सिटी में एक खौफनाक घटना को अंजाम दिया गया. जिसमें कुछ मास्क पहने लोगों ने फैजल नाम के युवक को अपना निशाना बनाया और बुरी तरह मारपीट की. जिसमें युवक की जान चली गई. घटना के बाद से ही इसकी खूब चर्चा है, साथ ही इलाके में तनाव का माहौल भी देखा जा सकता है. जिसे देखते हुए पुलिस की तरफ से तमाम जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. पुलिस ने पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है. पिछले करीब एक हफ्ते में दक्षिण कन्नडा जिले में ये तीसरी हत्या का मामला सामने आया है. 

जिले में लगातार हो रही हत्याओं को लेकर सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा कि, हमारे लिए सभी लोगों की जान कीमती और एक समान है. हम तीनों मर्डर केस में सख्त कार्रवाई करेंगे. जरूरत पड़ने पर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. ये यूपी मॉडल भी हो सकता है और कर्नाटक मॉडल के तहत भी कार्रवाई हो सकती है. 

पूरे इलाके में धारा 144 लागू
मंगलौर के पुलिस कमिश्नर एन शशिकुमार ने इस पूरे मामले को लेकर बताया कि, हमने सभी मुस्लिम नेताओं से अपील की है कि वो नमाज अपने घरों पर ही अदा करें. जिससे शांति व्यवस्था कायम रखने में मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि, आरोपियों ने किस वजह से इस हत्या को अंजाम दिया इसकी फिलहाल जांच की जा रही है. हम लोगों से अपील करते हैं कि वो किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें. 

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि, इलाके की सभी शराब की दुकानें 29 जुलाई को पूरी तरह बंद रहेंगीं. उन्होंने इस मामले को लेकर बताया कि, हम मौके पर मौजूद चश्मदीद से बातचीत कर रहे हैं और सुरथकल पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज किया गया है. सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए धारा 144 लगाई गई है. बता दें कि फैजल नाम का ये युवक पुलिस का इनफॉर्मर बताया जा रहा है, इसीलिए पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. 

लगातार हो रही हैं हत्याएं
बता दें कि इससे पहले दक्षिण कन्नड़ जिले में ही एक बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टार की हत्या की गई थी. उस पर कुल्हाड़ी से वार किए गए, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. इस हत्या के बाद से ही पूरे जिले में जमकर प्रदर्शन जारी हैं. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं सीएम की तरफ से परिवार को मुआवजा देने की भी बात कही गई. बताया गया है कि आरोपी पीएफआई से जुड़े हैं. इससे पहले 19 जुलाई को एक 18 साल के युवक की भी हत्या कर दी गई थी. अब ये मामले शांत भी नहीं हुए थे कि मुस्लिम युवक के मर्डर ने इलाके में सनसनी फैला दी है, लगातार हो रही हत्याओं के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. 

ये भी पढ़ें – 

Bengal SSC Scam: नेल आर्टिस्ट से फिल्म निर्माता तक… गुमनामी से सुर्खियों में आई अर्पिता मुखर्जी ने 2 दशक में ऐसे छुई शोहरत की बुलंदी

Explained: क्या है बंगाल का SSC घोटाला? कैसे ED के निशाने पर आए पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी? जानिए सबकुछ



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.