Karnataka KCET Result 2022 Karnataka Examination Authority Released Result Of Common Entrance Test 2022


Karnataka KCET Result 2022: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (केसीईटी) 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन अम्यर्थियों ने इन पदों के लिए परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in, karresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं. 

परीक्षा का आयोजन 16 जून, 17 और 18 जून 2022 को किया गया था. प्रोविजनल आंसर-की 22 जून 2022 को जारी की गई थी. इस पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को 25 जून 2022 तक का समय दिया गया था.  प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस आसान स्टेप्स से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर  उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

जानें कैसे चेक रिजल्ट

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in, karresults.nic.in पर जाएं. 
  • होम पेज पर दिए गए KCET 2022 परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  • अब रजिस्ट्रेशन नंबर आदि मांगी गई जानकारी को दर्ज करें.
  • स्कोर कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें. 

जानें दाखिला प्रक्रिया 
अब जल्द ही काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया जाएगा. काउंसलिंग कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. इस प्रवेश परीक्षा के जरिए कर्नाटक राज्य के कॉलेजों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, कृषि, पशु चिकित्सा और अन्य तकनीकी पाठ्यक्रमों में, बैचलर ऑफ योगा आदि पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए किया जाता है. KCET 2022 के स्कोरकार्ड में उम्मीदवार का रोल नंबर, विषयवार स्कोर, प्रवेश परीक्षा में प्राप्त कुल अंक और काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए तारीख जैसे विवरण शामिल होंगे. चयनित उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के अनुसार काउंसलिंग राउंड अलॉट किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

Delhi Police Exam 2022: दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल और ड्राइवर पदों के लिए इस तारीख को आयोजित होगा एग्जाम, SSC ने जारी किया शेड्यूल 

यूपी की इस यूनिवर्सिटी में 12 साल की उम्र में करें पढ़ाई, 8वीं पास ले सकते हैं एडमिशन, जानें – क्या है योजना 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.