JKSSB Recruitment 2022 Jammu And Kashmir Service Selection Board Has Released The Vacancies For Various Posts


Jammu Kashmir JKSSB Recruitment 2022: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (The Jammu and Kashmir Services Selection Board, JKSSB) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 700 से अधिक रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त 2022 से शुरू होगी. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 सिंतबर 2022 है. इसके तहत ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सहित कई विभागों में रिक्तियों को भरने के लिए इस भर्ती अभियान का आयोजन किया जा रहा है.

वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 12 विभिन्न सरकारी विभागों में 772 पदों को भरा जाएगा. 

आयु सीमा 
जेकेएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा इस प्रकार है. अनारक्षित श्रेणी के लिए ये 40 साल तय की गई है जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए आयु सीमा 43 साल तय की गई है.

जानें चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी जिसमें मल्टीपल च्वॉइस प्रश्न आएंगे. इसके साथ ही स्किल/फिजिकल टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा. यह पद पर निर्भर करेगा.

जानें आवेदन शुल्क 
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 550 रुपए फीस देनी होगी. जबकि आरक्षित श्रेणी, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 450 रुपए शुल्क देना होगा. 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.