Irfan Ka Cartoon On How America Killed Al-Zawahiri And Laden And Took Revenge Of Nine Eleven Attacks


Irfan ka Cartoon: अमेरिका ने अल-कायदा (Al-Qaeda) चीफ अयमान अल-जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) को मार गिराया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक सीक्रेट ऑफरेशन के दौरान हवाई हमले में रविवार सुबह अल-कायदा चीफ का खात्मा किया गया. 2011 में ओसामा बिन लादेन (Osama Laden) की मौत के बाद अयमान अल-जवाहिरी ने अल-कायदा को अपने नियंत्रण में लिया था. लादेन और जवाहिरी अमेरिका (America) में 9/11 के हमलों के मास्टरमाइंड थे. मशहूर कार्टूनिस्ट इरफ़ान ने आज इस हमले का जिक्र करते हुए एक कार्टून बनाया है. 

आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफ़ान का कार्टून…

कार्टूनिस्ट इरफ़ान ने आज कार्टून में दो इमारतें दिखाई हैं जिनमें एक के ऊपर लादेन और दूसरी पर जवाहिरी लिखा हुआ है. इन दोनों इमारतों को गिराते हुए एक यूएस लड़ाकू विमान भी दिखाया गया है. ये दोनों इमारतें अमेरिका के ट्विन टॉवर्स के जैसी हैं जिन्हें 9/11 के हमलों के दौरान आतंकियों ने निशाना बनाया था. 11 सितंबर 2001 को इन हमलों को अंजाम दिया गया था. जिसमें करीब 3 हजार लोगों मारे गए थे. अल-जवाहिरी की मौत के साथ ही अब अमेरिका ने अपना बदला लेते हुए हमलों के दोनों मास्टरमाइंड को मार गिराया है. इरफ़ान ने इसी का जिक्र करते हुए आज कार्टून बनाया है. 

9/11 हमलों के दोनों मास्टरमाइंड मार गिराए

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि सीआईए ने रविवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में ड्रोन हमला किया था. अमेरिका (America) ने अफगानिस्तान में अल-कायदा (Al-Qaeda) के एक महत्वपूर्ण लक्ष्य के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया था. ये ऑपरेशन सफल रहा और अमेरिका ने अयमान अल-जवाहिरी (Ayman al-Zawahiri) को मार गिराया है. इस दौरान कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ. ओसामा बिन लादेन (Osama Laden) को अमेरिकी सेना ने 2011 में पाकिस्तान में मार गिराया था. इस तरह अमेरिका ने 9/11 के हमलों के दोनों आरोपियों को मार गिराया. 

ये भी पढ़ें-

Al-Zawahiri Killed: अल-जवाहिरी की मौत के पीछे पाकिस्तान का हाथ! 1 महीने पहले Pak गया था अल-कायदा का सरगना

Al-Zawahiri Killed: अल-जवाहिरी की मौत का अफगानिस्तान ने लिया बदला, ISI के करीबी पाकिस्तानी कमांडर सरफराज का हेलीकॉप्टर उड़ाया



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.