Irfan Ka Cartoon After The Boom In Monkeypox Cases There Is A Shortage Of People In ZOO See How Cartoonist Irfan Mentioned The Disease


Irfan Ka Cartoon: मंकीपॉक्स (Monkeypox) के तेजी से दर्ज हो रहे मामले अब दुनियाभर में तनाव पैदा करते दिख रहे हैं. दुनिया के 80 देशों में मंकीपॉक्स के 16 हजार से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं, भारत (India) में भी अब आंकड़े सामने आ रहे हैं. दिल्ली में आज मंकीपॉक्स का दूसरा मामला दर्ज हुआ है जिसके बाद अब देशभर में इस बीमारी के कुल 5 मामले दर्ज हो गए हैं. मश्हूर कार्टूनिस्ट इरफान ने आज मंकीपॉक्स का जिक्र करते हुए इस तरह कार्टून को बनाया है. 

आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून…

कार्टूनिस्ट इरफान ने आज कार्टून में एक ज़ू (Zoo) को दिखाया है. ज़ू में एक पेढ़ पर दो बंदर लटके दिखाई दे रहे हैं जिसके साथ कार्टूनिस्ट इरफान ने लिखा, हमें आजकल कम लोग क्यों देखने आते हैं? दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, पीड़ित लोगों के संपर्क में आने से ये बीमारी फैलती है तो वहीं चूहों और गिलहरियों के साथ-साथ बंदरों से भी फैल सकता है. इरफान ने इसी का जिक्र करते हुए आज कार्टून बनाया है. 

भारत में मंकीपॉक्स के कुल 5 मामले दर्ज

बता दें, भारत में अब तक मंकीपॉक्स के कुल 5 मामले दर्ज हो गए हैं. ये मामले केरल, दिल्ली, तेलंगाना में दर्ज हुए हैं. दिल्ली में आज मंकीपॉक्स का एक और मामला दर्ज हुआ है जिसके बाद अब उसे लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल भर्ती कराया है. बता द ये वहीं अस्पताल है जहां मंकीपॉक्स का एक अन्य शख्स भर्ती है. 

यह भी पढ़ें.

National Herald Case: आज ED के सामने तीसरी बार पेश होंगी सोनिया गांधी, कल पूछे गए थे ये सवाल

PMLA पर आज सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है फैसला, याचिका में कानून के गलत इस्तेमाल का आरोप, सरकार ने किया कानून का बचाव



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.