International Drug Trafficking Syndicate Busted And 21 Kg Heroin Recovered By Delhi Police Crime Branch


International Drug Smuggling Gang in Delhi: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch of Delhi Police) को शुक्रवार के दिन बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह (International Drug Smuggling Gang) का पर्दाफाश किया है. कार्रवाई के दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan) से लाकर भारत के पंजाब, दिल्ली समेत कई राज्यों में हेरोइन की तस्करी करने का गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है. दिल्ली पुलिस ने गिरहो के चार संदिग्ध आरोपियों को भी हिरसत में लिया है, जिसमें एक अफगान नागरिक भी शामिल है.

दिल्ली पुलिस को इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह के पास से तकरीबन 21.400 किलोग्राम सुपरफाइन क्वालिटी की हेरोइन बरामद हुई है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 130 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से गिरोह के संबंध में जानकारी जुटा रही है. इस दौरान पता चला है कि आरोपियों के नेटवर्क में तकरीबन 250 मादक पदार्थ के तस्कर शामिल हैं.

देश के कई राज्यों से जुड़े गिरोह के तार

पुलिस ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार किया गया एक अन्य आरोपी पर पहले भी नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है.  सूत्रों के अनुसार इस ड्रग तस्कर गिरोह की जड़ें दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, जम्मू और कश्मीर के साथ ही साथ वैश्विक स्तर पर हैं.

खुफिया सूचना मिलने पर हुई कार्रवाई

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने जानकारी दी है कि खुफिया सूचना के आधार पर कड़कड़डूमा से नसीम बरकाजी को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से तीन किलोग्राम हेराइन बरामद की गई. पुछताछ के दौरान नसीम से मिली जानकारी के आधार पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पुलिस को 7.4 किलोग्राम हेरोइन बरामद की.

अपराधियों से पुछताछ के दौरान अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह (International Drug Smuggling Gang) के तार अफगानिस्तान (Afghanistan) से जुड़े होने और गिरोह की परत दर परत खुलते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने महावीर नगर और डाबरी इलाके में छापेमारी एक और गिरफ्तारी की और 11 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार का शिंदे गुट ने तय किया फॉर्मूला, BJP देगी इतने पद

Delhi News: दिल्ली के एलजी ने परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की जांच ACB को सौंपी, पढ़ें डिटेल



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.