INS Tarkash Hoist Indian Flag In Rio De Janeiro Brazil On Independence Day


INS Tarkash in Rio de Janeiro: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल युद्धपोत आईएनएस तरकश (Guided Missile Warship INS Tarkash) ने भूमध्यसागरीय तैनाती को सफलता पूर्वक अंजाम दिया है. अब आईएनएस तरकश ने अपने अगले पड़ाव के रूप में लंबी दूरी की यात्रा जारी रखने के लिए अटलांटिक (Atlantic) में प्रवेश कर लिया है.

नौसेना ने जानकारी दी कि ब्राजील (Brazil) के रियो डि जेनेरियो (Rio de Janeiro) में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के खास मौके पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाएगा. आईएनएस तरकश राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के लिए ब्राजील के रियो डि जेनेरियो का दौरा कर रहा है. यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में 15 अगस्त 2022 को होगा.

इससे पहले भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल युद्धपोत आईएनएस तरकश ने 26 जुलाई को रॉयल मोरक्को नेवल शिप हसन 2, फ्लोरियल क्लास कार्वेट के साथ अटलांटिक में एक समुद्री साझेदारी अभ्यास में भाग लिया था. इस दौरान आईएनएस तरकश ने मैन ओवरबोर्ड ड्रिल, विजिट बोर्ड सर्च एंड सीजर ऑपरेशन, सामरिक युद्धाभ्यास और हेलीकॉप्टर क्रॉस डेक लैंडिंग जैसे अभ्यासों को अंजाम दिया था.

फिलहाल भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने अपने हालिया बयान में जानकारी दी थी कि गाइडेड मिसाइल युद्धपोत आईएनएस तरकश (Guided Missile Warship INS Tarkash) को 27 जून से पांच महीने के लिए उसके खास मिशन पर भेजा जा रहा है. इस दौरान आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत  ब्राजील (Brazil) के रियो डि जेनेरियो (Rio de Janeiro) में राष्ट्रीय ध्वज फहराना इसकी प्रमुख विशेषता रहेगी. फिलहाल अपने मिशन के दौरान आईएनएस तरकश यूरोप, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका के ग्यारह देशों में 14 पोर्ट का दौरा करेगा.

इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार का शिंदे गुट ने तय किया फॉर्मूला, BJP देगी इतने पद

Delhi News: दिल्ली के एलजी ने परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की जांच ACB को सौंपी, पढ़ें डिटेल





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.