Heavy Rain In Some Parts Of Gujarat Rajasthan And Madhya Pradesh In Next Two Days Know Weekly Weather Forecast


Weekly Weather News: मॉनसून (Monsoon) के चलते देश के कई हिस्सों में तेज और हल्की बारिश (Heavy and Light Rainfall) हो रही है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अगले दो दिन गुजरात (Gujarat), राजस्थान (Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rain) का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल गुजरात, राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश, गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने की भी संभावना है. वहीं, मध्य प्रदेश के घाट इलाकों के से सटे उत्तरी कोंकण, राज्य की पश्चिमी हिस्सों, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के तटीय इलाकों में भी मौसम का यही हाल रह सकता है. वहीं, 25 जुलाई यानी आज गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 

जम्मू-कश्मीर में 28 और 29 जुलाई को अलग-अलग स्थानों समेत कहीं-कहीं और गरज और चमक के साथ पानी बरस सकता है. यहां कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी प्रबल संभावना जताई गई है. वहीं, 25 जुलाई से 29 जुलाई तक यही हाल हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रह सकता है. हिमाचल और उत्तराखंड में 28-29 जुलाई को अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी वर्षा होने की पूरी संभावना है.

यह भी पढ़ें- Delhi Traffic Update : राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली के ये रास्ते आज रहेंगे बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

देश इन इलाकों में ऐसा रहेगा मौसम

वहीं, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और उप हिमालयी इलाके पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 25 और 26 जुलाई को व्यापक रूप से हल्की और छिटपुट बारिश हो सकती है. 27 से 29 जुलाई के बीच इन इलाकों में कहीं-कहीं छिटपुट के अलावा मध्यम वर्षा और कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. इसके साथ गरज-चमक हो सकती है और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. देश के पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणीपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 25 से 29 जुलाई तक कहीं-कहीं भारी बारिश और कहीं-कहीं मध्यम और व्यापक रूप से हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Stock Market Opening: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स 177 अंकों की गिरावट के साथ खुला



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.