Government Of India Has Invited Applications For The Posts Of Passport Officer And Assistant Passport Officer


Passport Office Recruitment 2022: केंद्रीय पासपोर्ट संगठन, विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के अधीनस्थ कार्यालय में पासपोर्ट अधिकारी और सहायक पासपोर्ट अधिकारी के पदों (Passport Office Recruitment 2022)  के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट passportindia.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि 7 अगस्त 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 24 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 07 अगस्त 2022

वैकेंसी डिटेल्स 
कुल पदों की संख्या- 24

शैक्षणिक योग्यता 
पासपोर्ट ऑफिसर के लिए कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए. मूल संवर्ग या विभाग में या 5 साल की सेवा के साथ नियमित आधार पर समान पद पर नियुक्त होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट को कुल 9 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर के लिए कैंडिडेट किसी  मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए. मूल संवर्ग या विभाग में या 5 साल की सेवा के साथ नियमित आधार पर समान पद पर नियुक्त होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट को कुल 5 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. 

सैलरी डिटेल्स 
सैलरी की बात करें तो पासपोर्ट ऑफिसर के लिए कैंडिडेट को 78800 रुपये महीना से लेकर 209200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर के पद पर कैंडिडेट को 67700 रुपये महीना से लेकर 208700 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.

UPSESSB TGT PGT Exam Date 2022: यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा को लेकर जारी किया नया नोटिफिकेशन, यहां करें चेक

​​JNU: जेएनयू में जल्द लागू होगी डेप्रिवेशन प्वाइंट सिस्टम व्यवस्था, इन छात्रों को मिलेगा लाभ

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.