Google Wallet Rolled Out For Android, May Replace Google Pay


Google Wallet Update: आए दिन गूगल(Google) अपने ऐप को लेकर नए अपडेट लेकर आता रहता है. इसी क्रम में अब कंपनी ने Google Pay सर्विस को Google wallet से रिप्लेस करने का फैसला किया है. हालांकि, अमेरिका और सिंगापुर में ये दोनों ऐप साथ-साथ काम करेंगे. कंपनी ने Google wallet ऐप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इस ऐप को गूगल पे के अपडेट के साथ रोल आउट किया जा रहा है. हालांकि अभी कंपनी ने इसे केवल 39 देशों में एंड्रॉयड यूजर के लिए रोल आउट करने का फैसला किया है. आने वाले समय में सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. 

Android के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिये बताया कि गूगल वॉलेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो गया है. कुछ समय पहले ही गूगल के प्रवक्ता ने बताया था कि इसे अभी 39 देशों के रोल आउट किया जा रहा है. कुछ दिनों के भीतर इसे सभी Android यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा.

जानिए क्या हैं Google Wallet के फीचर्स

Google I/O 2022 में गूगल ने इस ऐप के बारे में बताया था कि यह यूजर के सभी डिजिटल कार्ड को मैनेज करेगा, जिनमें डेबिट और क्रेडिट कार्ट के अलावा, आइडेंटिटी कार्ड, वैक्सीनेशन स्टेटस, टिकट, सिक्योरिटी की आदि शामिल हैं. 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, Google Wallet मौजूदा गूगल पे को रिप्लेस करेगा. हालांकि सिंगापुर और अमेरिका में ये दोनों ऐप्स अलग-अलग आएंगे. इन दोनों देशों में गूगल पे केवल एक यूपीआई(UPI) के तहत ही काम करेगा. 

बता दें कि साल 2011 में गूगल वॉलेट को एक एनएफसी(NFC) पेमेंट ऐप के तौर पर लॉन्च किया गया था, जिसमें पीर-टू-पीर मनी ट्रांसफर जैसे फीचर्स शामिल थे. साल 2018 में कंपनी ने इसे एंड्रॉयड पे(Android Pay) के साथ मर्ज करके गूगल पे(Google Pay) नाम दिया था. हालांकि एक बार फिर कंपनी इस ऐप को Google Wallet के नाम से रीब्रांड कर रहा है.

यह भी पढ़ें-

Fastrack: कंपनी की नई स्मार्टवॉच Reflex Play लॉन्च, 25 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स के साथ खेल पाएंगे गेम्स भी

Honor: कंपनी ने लॉन्च की अपनी X3 और X3i सीरीज स्मार्ट TV, वन-टच स्क्रीन प्रोजेक्शन से है लैस



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.