Google Pixel 6a Has Security Problem, Unlocks With Unregistered Fingerprints


Google Pixel 6a Fingerprint Scanner:  गूगल(Google) के हाल ही में लॉन्च किए गए Google Pixel 6a की कुछ यूनिट्स में एक बग रिपोर्ट किया गया है. गूगल द्वारा जल्द ही अगर इस बग को फिक्स नहीं किया गया, तो इसके कारण डिवाइस में डेटा सेफ्टी को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो सकता है. दरअसल, कई समीक्षकों को भेजी गईं Pixel 6a की रिव्यू यूनिट्स अनरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट्स से भी अनलॉक हो रही हैं. समस्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है और साथ ही यह प्रॉब्लम कितने डिवाइसेस में है, इसकी भी जानकारी नहीं है. Google सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ इसे ठीक करने की कोशिश कर सकता है. 

कुछ समीक्षकों ने ट्विटर पर यह भी रिपोर्ट किया है कि Pixel 6a में फिंगरप्रिंट रजिस्टर होने में भी काफी समय लग रहा है. एक समीक्षक ने ट्वीट में लिखा कि ऐसा लगता है कि Google ने Pixel 6a सीरीज की टेस्टिंग पर ठीक से काम नहीं किया है. सिर्फ Pixel 6a में ही नहीं बल्कि Pixel 6a pro में भी कई समस्याएं देखने को मिल रही है. वहीं एक दूसरे समीक्षक ने अपने वीडियो में Google Pixel 6a को कई अनरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट्स से अनलॉक करते हुए भी दिखाया है.

यह समस्या केवल कुछ रिव्यू यूनिट्स में है या फिर कमर्शियल यूनिट्स में भी है, यह भी अभी क्लीयर नहीं है. वहीं कई और रिव्यू यूनिट्स में समीझकों को यह समस्या देखने को नहीं मिली है. अगर यह समस्या बनी रहती है, तो Google को भारतीय बाजार में भारी आलोचना का सामना करना पड़ सकता है. कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर इस डिवाइस को लेकर अपनी राय भी साझा की है. उन्होंने इसके फीचर्स और बाजार में इस प्राइस रेंज में मौजूद अन्य डिवासेस की तुलना में इसे मंहगा बताया है. इसकी कीमत 43,999 रुपये से शुरू होती है.

यह भी पढ़ें-

WhatsApp: कोई और तो नहीं पढ़ रहा आपकी चैट? ऐसे कर सकते हैं चेक

Realme: कंपनी ने Q5 Carnival Edition को बाजार में उतारा, मिलता है 50 मेगापिक्सल कैमरा



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.