From PM Modi To The President, Their Reaction On The Indian Wrestler Ravi Dahiya Winning The Gold Medal In The Commonwealth Games 2022


Reactions On Ravi Dahiya Gold Medal: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 9वें दिन भारतीय पहलवान रवि दहिया का दम देखने को मिला. दरअसल, रवि दहिया ने फाइनल मैच जीतकर भारती की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया. इसके अलावा वह पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे थे, अपने प्रयास में ही गोल्ड मेडल जीतकर रवि दहिया ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने फ्रीस्टाइल 57 किलो वर्ग के फाइनल में नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो विल्सन को 10-0 से हराया. यह कुश्ती में भारत का चौथा गोल्ड मेडल है.

‘रवि दहिया एक चैंपियन की तरह खेले’

वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवान रवि दहिया के गोल्ड मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत बाकी कई हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि रवि दहिया एक चैंपियन की तरह खेले. गोल्ड मेडल जीतना देश के लिए बहुत गर्व की बात है…बधाई. पीएम ने आगे लिखा कि रवि दहिया का गोल्ड मेडल जीतना यह साबित करता है कि कोई भी सपना बहुत बड़ा नहीं होता अगर कोई जुनून और समर्पण हो.

‘यह जीत एतिहासिक है और सालों तक याद रहेंगी’

राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने अपने ट्वीट में लिखा है कि गोल्ड मेडल जीतने पर रवि कुमार दहिया को बधाई, उन्होंने शानदार खेल का नजारा पेश किया. आपकी यह जीत एतिहासिक है और सालों तक याद रहेंगी. आपने भारत को गौरवान्वित किया है. आप आगे भी ऐसा करें, हमारी शुभकामनाएं…

‘इस शानदार उपलब्धि से पूरे देश को गौरवान्वित किया है’

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा कि ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले रवि कुमार दहिया ने अब गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 57 किलोग्राम भार वर्ग में रवि कुमार दहिया ने गोल्ड मेडल जीता, बधाई… उन्होंने आगे लिखा कि रवि कुमार दहिया ने अपनी इस शानदार उपलब्धि से पूरे देश को गौरवान्वित किया है.

आपने हमें गौरवान्वित किया है- अनुराग ठाकुर

भारत सरकार में खेल एंव युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा कि रवि कुमार दहिया पिछले 1 साल में ओलंपिक सिल्वर और कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीत चुके हैं, यह काबिलेतारीफ है. विश्व पटल पर आपने अपना दमखम दिखाया है. आपने हमें गौरवान्वित किया है.

भारतीय पहलवानों का यह चौथा गोल्ड मेडल है

गौरतलब है कि भारतीय पहलवान रवि दहिया ने फाइनल में नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो विल्सन को 10-0 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवानों का यह चौथा गोल्ड मेडल है. इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में इस पहलवान ने सिल्वर मेडल जीतने का कारनामा किया था. वहीं, यह रवि दहिया का पहला कॉमनवेल्थ गेम्स है.

ये भी पढ़ें-

Ravi Dahiya Wins Gold: बर्मिंघम में रवि दहिया ने जीता सोना, कुश्ती में भारत की झोली में आया चौथा गोल्ड

Commonwealth Games 2022 Day 9 Live: कुश्ती में भारत के नाम एक और गोल्ड, रवि दहिया के बाद विनेश फोगाट ने जीता सोना





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.