Fake Notes Printed In Bikaner, Police Raided Recovered Worth One Crore Rupees ANN


Fake Notes Factory: बीकानेर (Bikaner) में नकली नोटों (Fake Notes) के गिरोह का पुलिस (Police) ने भंडाफोड़ किया है. जेएनवीसी थाना इलाके में पुलिस की कई टीमों ने छापेमारी कर नकली नोटों का जखीरा बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने नोट छापने के प्रिंटर ओर मशीन भी बरामद किया है.

यह पूरी कार्रवाई आईजी ओमप्रकाश के निर्देशन में की गई. करीब एक करोड़ से ऊपर के नक़ली नोट जब्त किए गए.  अलग अलग जगह रेड में अब तक छह आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. आरोपी नोखा ओर बीकानेर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस को दो हजार और पांच सौ के नकली नोटों के साथ हाई क्वालिटी पेपर भी मिला है. 

हवाला कारोबार में होता था नकली नोटों का इस्तेमाल
जानकारी के मुताबिक नकली नोटों का इस्तेमाल हवाला कारोबार (Hawala Business) में होता था. नकली नोटों को लोकल दुकानों में चलाने के बजाय सीधे हवाला में डाला जा रहा था, जिससे किसी को भनक तक नहीं लग पा रही है.

बताया जा रहा है कि आईजी ओम प्रकाश पासवान को पिछले दिन इस बारे में जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस की खुफिया टीम को रिपोर्ट दी गई. इस टीम ने ही नकली नोट की टीम का भंडाफोड़ किया.

पुलिस ने नहीं लगने दी किसी को कार्रवाई की खबर
पुलिस ने शनिवार दोपहर में अपनी कार्रवई कुछ इस अंदाज में की किसी को कानों-कान खबर तक नहीं हुआ. शाम तक मीडिया में पुलिस की कार्रवाई (Police Action) की बात सामने आई हालांकि पुलिस अधिकारी इस पर कुछ भी कहने से बचते रहे.  देर रात तक नोटों की गिनती चलती रही.  



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.