Edit Into A Short, Users Can Edit Long Videos On YouTube, Know Details


Youtube Latest Update: वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (Video Streaming Plateform) यूट्यूब (Youtube) में अब आपको कमाल का फीचर्स मिलने जा रहा है. इस फीचर्स की मदद से यूजर्स लंबी वीडियो को भी एडिट कर पाएंगे. दरअसल, यूट्यूब लंबी वीडियो को यूट्यूब शॉर्ट्स (Youtube Shorts) में बदलने के लिए एडिटिंग टूल पेश करने जा रहा है. इस टूल को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए पेश किया जाएगा. यूट्यूब ने इस नए फीचर को एडिट इंटू अ शॉर्ट (Edit into a Short) नाम दिया है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

एडिट इंटू अ शॉर्ट (Edit into a Short)

यूट्यूब (YouTube) ने इस फीचर्स एडिट इंटू अ शॉर्ट की घोषणा करते हुए कहा कि इस फीचर्स की सहायता से यूजर्स अपने डिवाइस से अपनी मौजूदा लंबी यूट्यूब वीडियो को 60 सेकंड की शॉर्ट्स में बदल सकेंगे. इस फीचर्स से यूजर्स टेक्स्ट, फिल्टर के साथ अपनी फोन गैलेरी की वीडियो और फोटो को भी शॉर्ट्स में एड कर पाएंगे. यूट्यूब के मुताबिक, यह अपडेट यूजर्स को उनके क्लासिक कंटेंट में नई जान डालने और उनके वीडियो स्ट्रीमिंग के एक्सपीरियंस में बदलाव करने में सहायक होगा. इससे यूजर्स का समय भी बचेगा. 

यूट्यूब के मुताबिक, यूजर्स इस फीचर्स का इस्तेमाल करके वीडियो शूट भी कर सकेंगे. यहां यह स्पष्ट कर दें कि यूजर्स केवल अपनी ही वीडियो को शॉट्स में एडिट कर पाएंगे. यूजर्स किसी अन्य क्रिएटर की वीडियो को एडिट कर शॉट्स का यूज नहीं कर सकेंगे. वीडियो से बनाए गए शॉर्ट में पूरी वीडियो भी खुद लिंक हो जाएगी, जिससे शॉर्ट देखने वाले व्यूअर्स को अगर इच्छा हो तो मूल वीडियो भी देख सकें.

हर महीने 1.5 बिलियन से अधिक लोग देखते हैं यूट्यूब शॉर्ट्स

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हर महीने 1.5 बिलियन से अधिक लोग यूट्यूब शॉर्ट्स (YouTube Shorts) देखते हैं. जबकि यूट्यूब शॉर्ट्स के व्यू की बात करें तो एक दिन में यूट्यूब शॉर्ट्स को करीब 3 बिलियन यानी 300 करोड़ बार देखा जाता है. बता दें, अकेले भारत में ही 46.7 करोड़ लोग यूट्यूब (YouTube) वीडियो देखते हैं.

Asus Zenfone 9 लॉन्च, मिलेगी 16 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्टोरेज, जानें धांसू फीचर्स



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.