​DRDO Recruitment 2022 Apply For 630 Posts, Last Date 5 August


DRDO Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा 630 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट drdo.gov.in और rac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 अगस्त 2022 है.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा 630 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 579 डीआरडीओ में वैज्ञानिक ‘बी’ के पद के लिए हैं, 8 डीएसटी में वैज्ञानिक ‘बी’ के पद के लिए हैं. वहीं, 43 पद एडीए में वैज्ञानिक/इंजीनियर ‘बी’ के पदों के लिए हैं.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. भर्ती के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड में किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवारों को गेट परीक्षा के स्कोर और लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. आपको बता दें कि लिखित परीक्षा में 300 अंकों के दो पेपर शामिल होंगे, प्रत्येक तीन घंटे की अवधि के दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा.

कहा होगा परीक्षा का आयोजन
इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन सात शहरों में होगा. जिनमे बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कानपुर, कोलकाता और पुणे शामिल हैं. भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 16 अक्टूबर 2022 को किए जाने की संभावना है.

यहां करें आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाएं. अब उम्मीदवार डीआरडीओ/एडीए/डीएसटी (579/43/8) रिक्तियों में वैज्ञानिकों की भर्ती ‘बी’ के तहत “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें और भर्ती के लिए आवेदन करें.

​​IAS Success Story: 22 की उम्र में स्मिता बनीं आईएएस अधिकारी, पढ़ें सफलता की कहानी

CUET PG 2022 Exam Date: एनटीए ने जारी किया सीयूईटी पीजी परीक्षा का शेड्यूल, यहां देखें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.