Digvijay Singh Said Congress President Elections Will Be Held Next Month Or By September


Digvijay Singh On Congress President Elections: कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए प्रक्रिया चल रही है. अगले महीने या फिर सितंबर तक चुनाव हो जाएंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एबीपी न्यूज ये बात कहीं. उन्होंने कहा कि 2017 में अध्यक्ष का चुनाव हुआ था. निर्विरोध रूप से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अध्यक्ष चुने गए थे और वे दो साल तक अध्यक्ष रहे. 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में नतीजे कांग्रेस के खिलाफ रहे थे. जिसके बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था. पार्टी हाईकमान ने उनसे पद पर जारी रहने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. इसके बाद पार्टी ने सर्वसम्मति से तय किया था कि सोनिया गांधी अध्यक्ष रहेंगी और वो हैं. पार्टी में आज भी अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. अगले महीने या फिर सितंबर तक चुनाव हो जाएंगे. 

“कांग्रेस में लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुना जाता अध्यक्ष”

दिग्विजय सिंह ने गांधी परिवार के सदस्य के अलावा किसी और को अध्यक्ष चुनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हमेशा लोकतांत्रिक प्रक्रिया से अध्यक्ष चुना जाता रहा है. कितने दल हैं जहां ऐसे चुनाव होते हैं? क्या बीजेपी में, आप में, टीएमसी में चुनाव होते हैं? कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होता है और अभी भी होगा. सोनिया गांधी को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया था तो वो सर्वसम्मति से लिया गया फैसला था. 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने आगे कहा कि हमारी पार्टी में हर तरह की लीडरशिप है. हमारी पार्टी में चिदंबरम हैं, गुलाम नबी हैं, अशोक गहलोत हैं. पार्टी में लीडरशिप की कोई कमी नहीं है, लेकिन पार्टी के नेताओं ने सर्वसम्मति सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अध्यक्ष चुना था, इसमें कुछ गलत नहीं है. 

ये भी पढ़ें- 

Maharashtra Politics: महा विकास आघाडी में बड़ी हो रही दरार, अब कांग्रेस के कई नेता शिवसेना में हुए शामिल

Ram Nath Kovind News: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कल राष्ट्र को करेंगे संबोधित, कल ही खत्म हो रहा है कार्यकाल



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.