Delhi Police Arrested 8 People For Selling Chinese Manjha Recovered 12 Thousand Manjha Rolls ANN


Chinese Manjha News: राजधानी दिल्ली (Delhi) में चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) के कहर से एक युवक ने अपनी जान गवा दी. जुलाई और अगस्त का महीना आते ही चाइनीज मांझा अपना कहर दिखाना शुरू कर देता है और हर बार की तरह पुलिस (Police) देर से ही जागती है. इस बार भी पुलिस तब जागी जब चाइनीज मांझे की वजह से सुमित नाम एक शख्स की जान चली गई. 

मामला नार्थ वेस्ट दिल्ली के हैदरपुर फ्लाई ओवर (Hyderpur Flyover) का है जहां एक बाइक सवार चाइनीज मांझे की चपेट में आया मांझे से उसकी गर्दन कट गई उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना 25 जुलाई की है. पुलिस के मुताबिक सुमित बुराड़ी इलाके से अपनी दुकान को बंद करके अपने घर लौट रहा था. जब वो हैदरपुर फ्लाई ओवर पर पहुंचा तभी तो चाइनीज मांझे की चपेट में आने से घायल हो गया उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

चाइनीज मांझे के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन

अब इस चाइनीज मांझे के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक्शन में आ गई है. नार्थ वेस्ट दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक गोदाम पर छापा मार कर 11 हज़ार 760 चाइनीज मांझे के रोल बरामद किए है. इस मामले में पुलिस ने अमरजीत नाम के एक सप्लायर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक अमरजीत चाइनीज मांझे को एक कोड वर्ड के जरिए दुकानदारों को सप्लाई करता था. 

सूरत से दिल्ली लाया गया माल

पूछताछ में अमरजीत ने खुलासा किया कि उसने 1 महीने पहले नोएडा में एक सप्लायर से मोनो काइट मांझा के ब्रांड नाम के “चीनी मांझा” के लगभग 400 कार्टन खरीदे थे. जांच में ये भी पता चला कि ये मांझा ट्रक के जरिए सूरत से दिल्ली आया था. अमरजीत ने मांझे को किराए के गोदाम में जमा कर रखा था और इसे दिल्ली-एनसीआर के दुकानदारों को बेच रहा था. इसके अलावा साउथ दिल्ली पुलिस ने भी एक रेड के बाद 7 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 95 चाइनीज मांझे के रोल बरामद किए है. 

आपको बता दे कि चाइनीज मांझा काफी खतरनाक होता है. हर साल इस मांझे की वजह से कई लोगों अपनी जान गवा देते है साल 2017 से सरकार ने चाइनीज मांझे को रखने और उसे बेचने पर रोक लगा रखी है. लेकिन रोक के बावजूद भी ये मांझा मौत की वजह बन रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः-

US-China Conflict: ताइवान पर चीन की अमेरिका को बड़ी चेतावनी, बाइडेन-जिनपिंग के फोन से भी कम नहीं हुई तल्खी

Gujarat News: पार्टी को मजबूत करने के लिए सीएम केजरीवाल ने उठाया ये कदम, क्या पीएम मोदी के गढ़ में लगा पाएंगे सेंध?



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.