Delhi Drunk People Pleted Sontes At Police In Shalimar Bagh Area 27 Arrested ANN


Stone Pelting On Delhi Police: नार्थ वेस्ट दिल्ली के शालीमार बाग (Shalimar Bagh) इलाके में नशे में लोगों के पुलिस (Police) पर पथराव (Stone Pelting) करने की घटना सामने आई है. इस पथराव में 8 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक भी घायल हुआ है. उग्र भीड़ ने पुलिस के वाहन को भी आग लगाने की कोशिश की और कई गाड़ियों को शीशे भी तोड़े. पुलिस ने इस मामले में 27 लोगों को हिरासत में लिया है. 

पुलिस के मुताबिक 27 जुलाई को शालीमार बाग इलाके के प्रेम बाड़ी पुल के सामने बने बस स्टैंड पर रात 10:30 बजे पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को कुछ भीड़ दिखी. इसके बाद तुरंत और पुलिस स्टाफ भेजा गया पूछताछ में पता चला कि 23 साल के संतोष नाम के शख्स का नशे में धूत 2-3 लड़कों से बस स्टैंड पर झगड़ा हो गया था. उसने झगड़े के बाद पास ही झुग्गी से करीब 200 लोगों को बुला लिया और ट्रैफिक जाम कर दिया.

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

आरोप है कि जैसे ही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की उन्होंने पुलिस और आसपास निकल रहे लोगों पर पथराव कर दिया और बोतलें फेंकी. उन्होंने एक पुलिस बाइक को आग लगाने की कोशिश की और 3-4 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात काबू में किए.

इस हिंसा में संतोष भी घायल हो गया उसने अपने हाथ से एक गाड़ी का शीशा तोड़ा था और 8 पुलिसकर्मी भी ज़ख्मी हो गए थे. सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. पुलिस ने इस मामले में दंगा करने,सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, आगजनी करने और हत्या की कोशिश के तहत केस दर्ज कर 27 लोगों को पकड़ लिया है.

इसे भी पढ़ेंः-

Baghdad Protest: श्रीलंका के बाद प्रदर्शनकारियों ने इराकी संसद भवन पर किया कब्जा, PM मुस्तफा ने की शांति की अपील

Monkeypox Guidelines: 21 दिन का आइसोलेशन, घावों को ढककर रखने की सलाह – मंकीपॉक्स के लिए सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.