Congress Write To Lok Sabha Speaker Om Birla Regarding Matter Of Bjp MPs Misbehaving With Sonia Gandhi


President Remark Row: कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) के सामने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ हुए ‘अपमानजनक व्यवहार’ का मुद्दा उठाया है. अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) सहित कांग्रेस (Congress) सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बीजेपी सांसदों पर सोनिया गांधी के साथ ‘दुर्व्यवहार’ करने का आरोप लगाया और इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेजने की मांग की. 

कांग्रेस सांसदों ने पत्र में कहा कि सदन के स्थगित होने पर, जब सोनिया गांधी और अन्य नेता बाहर जा रहे थे तो बीजेपी सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी. जब सोनिया गांधी इस मामले को लेकर रमा देवी के साथ बात कर रही थीं तो और भी कई सदस्य वहां आ गए और कांग्रेस अध्यक्ष को घेर लिया. इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी के साथ दुर्व्यवहार किया. उन्हें चोट भी लग सकती थी. कुछ महिला कांग्रेस सांसदों ने सोनिया गांधी को किसी तरह वहां से निकाला. हम दुर्व्यवहार करने वाले सांसदों को निलंबित करने की मांग करते हैं. 

अधीर रंजन चौधरी के बयान पर हंगामा

बता दें कि, लोकसभा की कार्यवाही के दौरान आज अधीर रंजन चौधरी के द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए विवादित बयान पर काफी हंगामा हुआ था. बीते दिन अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए राष्ट्रपत्नी शब्द का इस्तेमाल किया था. इसी को लेकर आज सदन में कांग्रेस और बीजेपी के सांसदों के बीच जमकर गहमागहमी हुई. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा कि, “सोनिया गांधी ने देश की राष्ट्रपति के अपमान को मंजूरी दी है. सोनिया गांधी और कांग्रेस आदिवासी विरोधी, दलित विरोधी और महिला विरोधी है. सोनिया गांधी को देश के सामने आना चाहिए और राष्ट्रपति का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए.” 

कांग्रेस ने बीजेपी सांसदों पर लगाया आरोप

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष बात करने के लिए बीजेपी सांसदों के पास गई थीं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस दौरान स्मृति ईरानी की शह पर बीजेपी सांसदों ने महिला गौरव और मर्यादाओं को कलंकित किया. उन्होंने सोनिया गांधी के साथ अपमानजनक दुर्व्यवहार किया, उन्हें चोट भी लग सकती थी. कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि, “आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा अत्याचार और अपमानजनक व्यवहार, लेकिन क्या उन्हें अध्यक्ष द्वारा निकाला जाएगा? क्या नियम केवल विपक्ष के लिए हैं?” 

केंद्रीय मंत्री ने कहा- सोनिया गांधी गुस्से में थीं

वहीं इस मामले पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि, “हमारे कुछ लोकसभा सांसदों को खतरा महसूस हुआ, जब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) हमारी वरिष्ठ नेता रमा देवी के पास यह जानने के लिए आईं कि क्या हो रहा था. इस दौरान हमारी एक सदस्य वहां पहुंचीं. उनसे सोनिया गांधी ने कहा कि मैं आपसे बात नहीं कर रही. सोनिया गांधी गुस्से में नजर आईं.” इस पर कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि सोनिया गांधी निडर हैं और इसलिए वह महिला सांसदों के पास गईं, लेकिन बीजेपी (BJP) सांसदों ने बहुत खराब व्यवहार किया. 

ये भी पढ़ें- 

Rashtrapatni Remark: राष्ट्रपति को लेकर बयान पर अधीर रंजन चौधरी बोले, ‘द्रौपदी मुर्मू से मिलकर माफी मांगूंगा’

स्मृति ईरानी से बोलीं सोनिया गांधी- ‘Don’t Talk To Me’, राष्ट्रपति के अपमान पर संसद में भारी घमासान



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.