Congress Protest Updates Rahul Gandhi Press Conference On Inflation And Unemployment Attack Modi Govt Delhi Police Article 144 | Rahul Gandhi PC Highlights: राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा


Congress Protest Delhi: ईडी की कार्रवाई के बीच कांग्रेस देशभर में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है. कांग्रेस नेता दिल्ली समेत देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली में राष्ट्रपति भवन और पीएम आवास तक कांग्रेस मार्च करने की तैयारी कर रही है. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, देश के लोकतंत्र को खत्म होता हुआ देखकर आपको कैसा लग रहा है. आज देश में लोकतंत्र नहीं है. आज देश में चार लोगों की तानाशाही है. हम महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठाना चाहते हैं. हम उसे लेकर चर्चा करना चाहते हैं. हमें बोलने नहीं दिया जाता है. संसद में चर्चा नहीं होती है. हमें गिरफ्तार किया जाता है. ये आज हिंदुस्तान की हालत है. राहुल ने कहा कि 70 साल का हमारा लोकतंत्र 8 साल में खत्म हो गया है. 

राहुल ने बताया क्यों नहीं दिख रहा है विपक्ष
राहुल गांधी ने आगे कहा कि, जो विपक्ष लोकतंत्र में लड़ता है वो इंस्टीट्यूशंस के बल पर लड़ता है. जो देश की न्यापालिका और मीडिया होती है उसके बल पर विपक्ष खड़ा होता है. लेकिन आज ये सभी इंस्टीट्यूशन सरकार को सपोर्ट दे रहे हैं. सरकार ने अपने लोग यहां बैठा रखे हैं. हिंदुस्तान का हर संस्थान आज स्वतंत्र नहीं है. हम एक राजनीतिक पार्टी से नहीं लड़ रहे हैं, हम पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से लड़ रहे हैं. राहुल ने कहा कि, अगर कोई विपक्ष को समर्थन करना चाहिए तो उसके पीछे ईडी और सीबीआई लगा दी जाती है. विपक्ष का असर इसलिए नहीं दिख रहा है.  

हर बात को नकारती है सरकार – राहुल
महंगाई को लेकर राहुल ने कहा कि, वित्तमंत्री को पता नहीं क्यों महंगाई नजर नहीं आ रही है. एक सच्चाई होती है और दूसरा परसेप्शन होता है. ये कहते हैं कि स्टार्टअप इंडिया है, मुझे बताइए कि ये स्टार्टअप इंडिया कहां है. ये लोगों को निकाल रहे हैं. ये लोग कहते हैं कि कोरोना में कोई नहीं मरा. यूएन कह रहा है कि 50 लाख लोग मरे थे, लेकिन ये कह रहे हैं कि ये सब झूठ है. बेरोजगारी पर सरकार कहती है कि इसमें सच्चाई नहीं है. इनके हाथ में पूरा कम्यूनिकेशन स्ट्रक्चर है. 

ईडी की कार्रवाई को लेकर राहुल ने कहा कि, जितना भी मैं बोलूंगा उतना ही मेरे खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. मैं डरता नहीं हू. मेरे खिलाफ अभी और भी ज्यादा आक्रमण होंगे. जो धमकाता है वो डरता है. ये लोग हिंदुस्तान की हालत से डर रहे हैं. इन्होंने जो वादे किए थे, उससे डरते हैं. जनता की ताकत से डरते हैं. महंगाई और बेरोजगारी से डरते हैं. ये लोग 24 घंटे झूठ बोलने का काम करते हैं. 

राहुल गांधी ने कहा कि, देश में कांग्रेस ही नहीं बल्कि कोई अभिनेता या फिर कोई भी शख्स सरकार के खिलाफ बोलता है तो उसके पीछे पूरा तंत्र लगा दिया जाता है. भारत में लोकतंत्र खत्म हो चुका है. इसके परिणाम भुगतने होंगे. भारत की जनता चुप बैठने वाली नहीं है. राहुल ने कहा कि, चुनाव तो हिटलर ने भी जीता था. क्योंकि उसके हाथ में सभी संस्थानों का कंट्रोल था. 

देश में ईडी के आतंक का माहौल – गहलोत
इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, देश में संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. देश में ईडी के आतंक का माहौल है. देश में बहुत खतरनाक खेल चल रहा है. देश के मीडिया को समझना होगा कि अखबार पर हमला हो रहा है, कल उन पर भी हमला हो सकता है. मीडिया को आज हिम्मत दिखाने की जरूरत है. आज अगर हम चुप रहेंगे तो हमें इतिहास माफ नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें – राहुल गांधी के हमले का BJP ने दिया जवाब, पूछा – क्या कांग्रेस में कोई लोकतंत्र है? इमरजेंसी का भी किया जिक्र 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.