Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhury In Trouble For Statement On President Droupadi Murmu Summoned National Women’s Commission


Adhir Ranjan Chowdhury President Remark: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति (President Droupadi Murmu) को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा जारी है. बीजेपी इस पूरे मामले पर कांग्रेस को घेरने की तैयारी में है. हालांकि अधीर रंजन चौधरी अपने बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं, लेकिन उनके खिलाफ बीजेपी लगातार हमलावर है. वहीं अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी इस मामले में अधीर रंजन चौधरी को तलब किया है. महिला आयोग ने चौधरी को 3 अगस्त 11.30 बजे पेश होने को कहा है. 

राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से सोनिया गांधी से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात कही गई है. महिला आयोग ने सोनिया से कहा है कि वो इस मामले में अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ उचित कार्रवाई करें. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल कर दिया. उन्होंने मुर्मू को राष्ट्रपति की जगह राष्ट्रपत्नी कहकर संबोधित किया, जिसके बाद उनका ये बयान तेजी से वायरल हुआ और बीजेपी ने तुरंत इसे लपक लिया. संसद सत्र के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले को लेकर सोनिया और अधीर रंजन चौधरी को जमकर घेरा. इस दौरान सोनिया और ईरानी के बीच तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली. बीजेपी अब इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है. 

अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान पर मचे बवाल के बाद कहा कि उन्होंने गलती से इस शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके लिए वो माफी मांगते हैं. उन्होंने बताया कि, राष्ट्रपति से समय मांगा है, मैं उनसे माफी मांगूगा, अगर उनको मेरे बयान से ठेस पहुंची है. लेकिन इन पाखंडियों’ से नहीं… चौधरी ने कहा कि, सोनिया गांधी के साथ सदन में जैसी बदसलूकी हुई उसके लिए जांच की मांग करेंगे. 

बता दें कि कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के सांसद मानसून सत्र में महंगाई, बेरोजगारी और ऐसे ही तमाम मुद्दों को लेकर बहस की मांग कर रहे थे, इस दौरान कई सांसदों को निलंबित किया गया. निलंबन को लेकर प्रदर्शन भी जारी था, लेकिन अधीर रंजन चौधरी के बयान के बाद बीजेपी ने इसे खूब उछाला और विपक्ष को ही अपना निशाना बना दिया. 

ये भी पढ़ें – 

President Remark Row: अधीर रंजन के ‘राष्ट्रपत्नी’ वाले बयान पर संसद में आज भी हंगामे के आसार, सोनिया से माफी की मांग पर अड़ी बीजेपी

Rashtrapatni Remark: नहीं थम रहा विवाद, कांग्रेस ने स्पीकर को लिखा पत्र, सोनिया गांधी के साथ ‘दुर्व्यवहार’ करने वालों पर की कार्रवाई की मांग



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.