Congress Launches Campaign Against BJP March To Rashtrapati Bhavan Workers Will Surround PM House


Rising Unemployment And Inflation: देश में बढ़ती महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ आज कांग्रेस (Congress) देशभर में प्रदर्शन करने जा रही है. दिल्ली में कांग्रेस ने पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव का एलान किया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सुबह 9.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलेंगे. इसके बाद राहुल कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) की तरफ मार्च करेंगे. दूसरी तरफ प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) से पीएम आवास (PM House) की तरफ बढ़ने की कोशिश करेंगी.

राहुल गांधी जहां लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेसी सांसदों के साथ सुबह 11 बजे राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. वहीं कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और सभी वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सुबह 10:30 बजे कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास तक मार्च करेंगे.

राहुल गांधी का आक्रमक तेवर 
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई को लेकर गुरुवार को काफी आक्रमक रुख अपनाया. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरते और उन्हें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता.

राहुल गांधी कहा कि वह देश और लोकतंत्र की रक्षा और सद्भाव कायम रखने के लिए काम करते आए हैं और आगे भी करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता. कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करता रहूंगा. सुन लो और समझ लो!’’

ईडी ‘यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को किया सील 
गौरतलब है कि ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी कार्रवाई के तहत बुधवार को दिल्ली में ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में ‘यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया था.

वहीं कांग्रेस (Congress) ने यह दावा किया कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर लिया. उसने सरकार पर ईडी (ED) के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया है.

यह भी पढ़ें: 

National Herald Case: मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ खत्म, 7 घंटे बाद हेराल्ड हाउस से निकले ED के अधिकारी

कांग्रेस पर कसता ED का शिकंजा कौन-सा सियासी तूफ़ान लाने वाला है?



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.