Coast Guard Hoisted The Tricolor In The Water In A Spectacular Manner Magnificent Watch Video


Every House Tricolour: आजादी (Freedom) के 75 साल पूरे होने पर इस बार केंद्र सरकार (Center) ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) शुरू किया है. भारतीय तटरक्षक बलों (Indian Coastgard) ने भी इस अभियान का हिस्सा बनते हुए समुद्र में तिरंगा फहराने का डेमो किया है.  इंडियन कोस्टगार्ड के जवानों ने गहरे समुद्र में उतरकर देश की आन, बान, शान कहे जाने वाले तिरंगे को पानी में फहराया. 

इस दौरान तिरंगा बहुत ही आकर्षक लग रहा था. अगर आपके अंदर देशभक्ति का जज्बा है और आप तिरंगे की अहमियत को समझते तो ये वीडियो आप जरूर देखें. दावा है कि इस वीडियो को देखने के बाद आप भी झूम उठेंगे. आईसीजी अधिकारी ने बताया, ‘हर घर तिरंगा अभियान’ पहल के पीछे का विचार देश के लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जागृत करना है. और लोगों को भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना है.

 

भारतीय नौसेना  ब्राजील में फहराएगी तिरंगा
वहीं, भारतीय नौसेना (Indian Navy) का मिसाइल युद्धपोत  (missile warship) आईएनएस तरकश (INS Tarkash) ने भूमध्यसागरीय तैनाती पूरी की है. वो अब अपनी लंबी यात्रा जारी रखने के लिए अटलांटिक सागर (Atlantic Sea ) में उतरा है. आईएनएस तरकश इस साल 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) फहराने के लिए दक्षिण अमेरिका की ओर निकल पड़ा है. इस बार स्वतंत्रता दिवस के दिन ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में तिरंगा फहराएगा. 

यह भी पढ़ेंः

Delhi University में बोले अमित शाह, कहा- ‘कश्मीर से 370 हटने के बाद किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं’

Terror Funding: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक दोषी करार, उम्र कैद तक की हो सकती है सजा





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.