Chhattisgarh Sarkari Naukri Chhattisgarh Government To Fill 10,000 Teacher’s Post As Announced By Bhupesh Baghel Ann


Chhattisgarh Teacher Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. राज्य में 10 हजार शिक्षकों (Chhattisgarh Teacher Recruitment 2022) की भर्ती होगी. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने विधानसभा में घोषणा की है. जल्दी ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसके अलावा चिकित्सा विभाग (Chhattisgarh Medical Department Recruitment 2022) में भी 300 पदों (Chhattisgarh Government Job) पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है. इसकी भी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी.

10 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती –

शुक्रवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 2904.41 करोड़ रुपए का पहला अनुपूरक बजट ध्वनि से पारित हुआ है. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में मीडिया से बातचीत के दौरान 10 हजार शिक्षकों को भर्ती की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि राज्य में सिंगल टीचर स्कूल हैं. वहां शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. इसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी. इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया की साल 1998 के बाद राज्य सरकार ने 14 हजार शिक्षकों की भर्ती की है, जिन्हें दस्तावेजों के परीक्षण के बाद नियुक्ति दी जा रही है.

मोबाइल यूनिटों के लिए 300 चिकत्सा स्टाफ की भर्ती –

छत्तीसगढ़ सरकार की हाट-बाजार क्लिनिक योजना के तहत हाट बाजार में मोबाइल यूनिट काम करती हैं. जहां लोगों का निशुल्क जांच और दवाइयां दी जाती हैं. इस योजना के लिए भी सरकार ने स्टाफ बढ़ाने का फैसला किया है. मोबाइल यूनिटों के लिए 300 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती की जाएगी.

चिकित्सा सुविधाओं में भी होगा सुधार –

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि कोरबा, कांकेर, महासमुंद के मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण, उपकरणों की व्यवस्था और बिलासपुर के कैंसर संस्थान के लिए 250 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है. विधानसभा के मानसून सत्र में पहला अनुपूरक बजट पारित हुआ है. बजट पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य का वर्ष 2022-23 के मुख्य बजट का आकार काफी बड़ा है. ये बजट छत्तीसगढ़ के इतिहास का सबसे बड़ा बजट है.

यह भी पढ़ें:

Punjab Government Job: पंजाब लोक सेवा आयोग ने Section Officer के पदों पर निकाली भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट 

Delhi Government’s Special Coaching: अगले हफ्ते से शुरू होगी दिल्ली सरकार की स्पेशल कोचिंग, 10वीं और 12वीं के ये छात्र उठा सकेंगे लाभ 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.