Central Health Secretary Writes A Letter To Six States On Increasing Corona Cases Update


Coronavirus In India: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की टेंशन अभी खत्म नहीं हुई है. एक बार फिर से देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. लगातार बढ़ रहे कोविड-19 (Covid-19) के केसों को देखते हुए केंद्र भी एक्शन मोड में आ गया है. इसी के चलते केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने ओडिशा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, दिल्ली, तेलंगाना और तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिवों को चिट्ठी लिखी है.

अकेले देश की राजधानी में ही कोरोना के 2 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. दिल्ली में काफी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. उधर महाराष्ट्र में एक हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर ठीक से निगरानी की जाए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. कोरोना का संकट देश के हर राज्य में गहराता जा रहा है.

दैनिक मामलों में आई तेजी

5 अगस्त को खत्म हुए सप्ताह में भारत के साप्ताहिक नए मामलों में से 8.2 प्रतिशत मामले दिल्ली से सामने आए हैं. औसत दैनिक मामलों में 1.86 गुना वद्धि दर्ज की गई है. दिल्ली में साप्ताहिक संक्रमण दर में भी वृद्धि दर्ज की गई है जो 29 जुलाई को खत्म हुए सप्ताह में 5.90 प्रतिशत से बढ़कर 5 अगस्त को खत्म हुए सप्ताह में 9.86 प्रतिशत हो गई.

केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक में कोविड संकट

देश में सबसे ज्यादा कोरोना (Corona) के मामले केरल (Kerala) से सामने आ रहे हैं. केरल में 12,344 मरीज सक्रिय हैं जबकि दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र (Maharashtra) में 12,077 केस एक्टिव बताए जा रहे हैं. सक्रिय मरीजों के मामले में कर्नाटक (Karnataka) तीसरे स्थान पर है, जहां 11,067 मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu) में यह संख्या 10,987 और पंजाब (Punjab) में 10,858 है.

ये भी पढ़ें: Corona Cases: पिछले 24 घंटे में सामने आए 19 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले, डेली पॉजिटिविटी दर 4.95 फीसदी

ये भी पढ़ें: Mumbai Corona News: मुंबई में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ अस्पताल में मरीजों की भर्ती बढ़ी, बीते दिन सबसे ज्यादा एडमिट हुए मरीज



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.