CardiacSense Is First Smartwatch In The World With Medical Certification, Know Details


CardiacSense Launch: Xplore Lifestyle ने इज़राइल की एक कंपनी के साथ पार्टनरशिप करके अनियमित हार्ट रेट मॉनिटर करने वाली स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग की घोषणा की है. कंपनी के दावे के अनुसार, यह दुनिया की पहली ऐसी स्मार्टवॉच होगी, जिसे हार्ट रेट मॉनिटर करने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेशन दिया गया है. इस स्मार्टवॉच का नाम CardiacSense है. यह डिवाइस यूरोपीय यूनियन MDR और CE 2797 द्वारा मेडिकल रूप से प्रमाणित और मान्यता प्राप्त है.

CardiacSense ट्रायल्स में हुई पास

CardiacSense ने ट्रायल्स के दौरान सभी मानकों पर कुल यूएस एफडीए सेट थ्रेसहोल्ड को पास कर दिया है. डिवाइस में यूएस एफडीए 2% (अनिवार्य) की लिमिट के मुकाबले 0.6% फाल्स डिटेक्शन रेट (FDR) है. इसके यह पता चलता है कि यह 99% से ज्यादा सटीक रिजल्ट देने में सक्षम है. CardiacSense में पेटेंट, नोवेल बायो-सेंसिंग ऑप्टो-मैकेनिकल सेंसर दिया गया हैं, जो एडवांस आर्टिफैक्ट सेंसर के कॉम्बिनेशन में दिल की एक-एक धड़कन की निगरानी कर सकता है. यह मेडिकल डिवाइस कोई भी असामान्य/अनियमित हृदय की धड़कन विशेष रूप से अट्रियल फिब्रिलेशन (AFib) और सामान्य हृदय की धड़कन आसानी से पहचान सकती है. बता दें, अट्रियल फिब्रिलेशन (AFib) एक जानलेवा और खतरनाक एरीथमिया है और इससे पूरी दुनिया में लगभग 70% स्ट्रोक की घटनाएं होती हैं.

हाई ब्लड प्रेशर (High Blood Pressure), क्रॉनिक हार्ट फेल्योर (CHF), सीओपीडी और स्लीप एपनिया जैसी क्रॉनिक बीमारियों से ग्रसित मरीजों की लगातार निगरानी भी इस डिवाइस के माध्यम से की जा सकती है. इस डिवाइस से डॉक्टर अपने क्निलीक से रिमोटली मरीजों का ईसीजी टेस्ट कर पाएंगे. यहां तक कि ईसीजी के रिजल्ट उसी समय देख भी पाएंगे. इस स्मार्टवॉच की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है. उम्मीद है सितंबर में इस स्मार्टवॉच की सभी डिटेल्स पर से पर्दा उठ जाएगा.

Oppo A96 में हुई 1000 रुपये की कटौती, जानें नई कीमत और फीचर्स



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.