Breaking News Live Updates pm modi National Herald Case sonia gandhi congress rahul gandhi Monkeypox ssc


Breaking News Live Updates 27th July’ 2022: तमाम तरह के राजनीतिक विवादों के बीच आज प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग एक्ट यानी PMLA के प्रावधानों को चुनौती पर सुप्रीम कोर्ट फैसला देगा. कोर्ट में दायर याचिकाओं में PMLA के कई प्रावधानों को कानून और संविधान के खिलाफ बताया गया है. कहा गया है कि इस कानून में गलत तरीके से गिरफ्तारी होती है. 

दायर याचिकाओं में ये भी कहा गया कि, अधिकारियों को मनमाने अधिकार दिए गए हैं. गलत तरीके से पैसा कमाने का मुख्य अपराध साबित न होने पर भी पैसे को इधर-उधर भेजने के आरोप में PMLA का मुकदमा चलता रहता है. सरकार ने कानून का बचाव करते हुए कहा है कि लोगों ने कार्रवाई से बचने के लिए कानून को चुनौती दी है. इस कानून के चलते अब तक माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोगों से बैंकों के 18,000 करोड़ रुपए वसूले गए हैं.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पूछताछ करेगी. पूछताछ के लिए ED के सवालों की लिस्ट तैयार है. सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन सड़क पर साफ देखने को मिल रहा है. बीते दिन सोनिया से पूछताछ के दौरान दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

वहीं, दिल्ली के विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में राहुल गांधी भी शामिल थे. इस दौरान राहुल गांधी संसद के पास धरने पर बैठे जिसके बाद पुलिस ने इजाजत ना होने का हवाला देते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया. वहीं, ईडी के खिलाफ इंदौर में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता पिटे भी. बताया जा रहा है कि इन कार्यकर्ताओं ने प्रवर्तन निदेशालय के ऊपर कालिख पोतने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उनकी जमकर पिटाई कर दी.



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.