Breaking News Live updates Kargil Vijay Diwas sonia gandhi congress Partha Chatterjee arpita mukherjee pm modi mamata banerjee


Breaking News Live Updates 26th July’ 2022: देश आज कारगिल विजय दिवस मना रहा है. कारगिल विजय दिवस को 22 साल पूरे हो गए है. इस मौके पर नेशनल वॉर मेमोरियल पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करगिल के शहीद वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगें. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा सचिव और तीनों सेना के प्रमुख सुबह 8:40 बजे नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बीजेपी मुख्यालय में आयोजित करगिल विजय दिवस समारोह में शामिल होगें.

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीते दिन जम्मू में कारगिल विजय दिवस के मौके पर कहा था कि पीओके भारत का हिस्सा है. उन्होंने ये भी कहा कि, मैं विश्वास से कह सकता हूं कि अगर किसी विदेशी ताकत ने आज भी हम पर बुरी नजर डाली और युद्ध हुआ तो जीत भारत की ही होगी. 

 नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से आज फिर होगी पूछताछ

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की दूसरी बार पूछताछ के खिलाफ मंगलवार को देश भर में कांग्रेस एक बार फिर सड़कों पर नजर आएगी. देश भर में जहां गांधी प्रतिमाओं के पास कांग्रेस प्रदर्शन करेगी वहीं दिल्ली में नेताओं का जमावड़ा कांग्रेस मुख्यालय में होगा. जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी सुबह साढ़े ग्यारह के करीब ईडी के समक्ष पेश होंगी.

कांग्रेस के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने राजघाट पर “सत्याग्रह” की अनुमति नहीं दी. सोनिया गांधी से पूछताछ के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद संसद के अंदर मोदी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध के तहत केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करेंगे और फिर पार्टी मुख्यालय आकर प्रदर्शन करेंगे. इसको लेकर सोमवार शाम कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक हुई. सुबह संसद में भी पार्टी नेता बैठक करेंगे. 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.