Breaking News LIVE Updates 29 July 2022 Parliament Monsoon Session President Remark Row PM Modi SSC Scam Commonwealth Games 2022 Latest News


Breaking News LIVE 29 July Updates: संसद का मानसून सत्र जारी है, लेकिन सत्र के शुरू होते ही हंगामा भी शुरू हो गया. महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति पर दिए बयान ने बैकफायर करने का काम कर दिया. बीजेपी अब कांग्रेस को जमकर निशाने पर ले रही है. इस मामले में अधीर रंजन चौधरी माफी भी मांग चुके हैं, उन्होंने कहा है कि वो खुद राष्ट्रपति मुर्मू से मिलकर माफी मांगेंगे. लेकिन इसके बाद भी बीजेपी लगातार चौधरी पर हमलावर है. 

वहीं संसद सत्र के दौरान नारेबाजी और वेल में जाने को लेकर कई सांसदों को निलंबित किया गया है. जिसके बाद संसद परिसर में निलंबित सांसद 50 घंटे के धरने पर बठ गए हैं. संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान अभद्र व्यवहार के लिए 23 राज्यसभा सांसदों और 4 लोकसभा सांसदों सहित कुल 27 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने अधीर रंजन चौधरी को 3 अगस्त 11.30 बजे पेश होने को कहा है, आयोग ने सोनिया गांधी से भी कहा है कि इस मामले में अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ उचित कार्रवाई करें.

ईडी के निशाने पर टीएमसी नेता
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी के विधायक और मंत्री ईडी के रडार पर हैं. पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अब शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर बाकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को आज फिर ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है, इससे पहले बुधवार 27 जुलाई को भट्टाचार्य ईडी के सामने पेश हुए थे. उनसे ईडी ने 13 घंटों से ज्यादा तक की पूछताछ की थी. ईडी स्कूल सेवा आयोग द्वारा की गई शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितता के आरोपों की जांच कर रहा है. 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.