Breaking News Live sanjay raut Maharashtra West Bengal lok sabha CWG 2022 eknath shide bjp


Breaking News live Updates 1st August’ 2022: कांगो में शहीद हुए बीएसएफ के जवानों का आज  पैतृक गांवों में अंतिम संस्कार होगा. कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में तैनात बीएसएफ के दो जवानों के पार्थिव शरीर को रविवार को बाडमेर और सीकर लाया गया जिसके बाद आज दोनों का अपने-अपने पैतृक गांवों में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. दरअसल, कांगो में तैनात लक्ष्मणगढ़ के बगडिय़ों का बास निवासी शिशुपाल सिंह बगडिय़ा व बाड़मेर के सांवलाराम विश्नोई हिंसक प्रदर्शन के दौरान शहीद हो गए थे. 

इससे पहले सीकर के शिशुपाल सिंह व बाड़मेर के लाल सांवलाराम विश्नोई के पार्थिव शरीर को रविवार सुबह युगांडा से सुबह 9 बजे दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया. जिसके बाद एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर को बीएसएफ मुख्यालय ले जाया गया. यहां सेना के उच्चाधिकारियों समेत केंद्र सरकार की ओर से केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी. 

संजय राउत की मुसीबत बढ़ती जा रही है जहां एक तरफ ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है वहीं दूसरी ओर मुंबई पुलिस ने धमकी देने का आरोप में केस दर्ज कर लिया है. स्वपन्ना पाटकर की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने संजय राउत के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. स्वप्ना पाटकर पात्रा चॉल घोटाले की एक अहम गवाह है. दरअसल, 15 जुलाई को स्वप्ना पाटकर को 1 धमकी भरा पत्र मिला था. चिट्ठी में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था साथ ही बलात्कार और जान से मारने की धमकी दी गई थी. ED के सामने जुबान बंद रखने की बात कही गई थी.

स्वप्ना का दावा है इन धमकियों के पीछे संजय राउत का हाथ है. स्वप्ना पाटेकर ने पुलिस को धमकी भरे पत्र और ऑडियो क्लिप की जानकारी  दी है. संजय राउत के खिलाफ स्वपन्ना पाटेकर ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. मुंबई पुलिस एक्शन आ गई है. देर रात स्वपन्ना पाटकर पुलिस थाने बुलाया गया था. संजय राउत के खिलाफ IPC सेक्शन 504 और 509 के तहत FIR दर्ज की गई है.



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.