BJP MP Manoj Tiwari Violets Traffic Rules Faces Challan Of 41 Thousand Rupees In Delhi Tiranga Bike Rally


बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कुल 41 हजार रुपये भारी भरकम चालान काटा है. मनोज तिवारी पर बीजेपी की तिरंगा रैली के दौरान याता नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है. बुधवार को बीजेपी ने दिल्ली के लाल किला से तिरंगा बाइक रैली निकाली थी. इस दौरान मनोज तिवारी बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे. इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने जब जांच की तो बीजेपी सांसद के पास लाइसेंस और पॉल्यूशन कार्ड नहीं मिला. यही नहीं, मनोज तिवारी जिस बाइक को चला रहे थे, उसमें नंबर प्लेट भी नहीं थी. इस पर ट्रैफिक पुलिस ने उनका चालान काट दिया. 

चालान काटे जाने पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए खेद जताया है. उन्होंने लिखा कि हेलमेट न पहनने के लिए मांफी चाहता हूं और आज मैं चालान भर दूंगा. इसी के साथ उन्होंने लोगों से निवेदन किया कि वे ऐसी गलती न करें. 

मनोज तिवारी के खिलाफ दिल्ली यातायात पुलिस कार्रवाई करते हुए हेलमेट नहीं पहनने के लिए एक हजार रुपये, पॉल्यूशन सार्टिफिकेट नहीं होने के लिए 10 हजार रुपये, होने के लिए 5 हजार रुपये, नंबर प्लेट नहीं होने के लिए 5 हजार रुपये और बाइक ओनर वायलेशन के लिए 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस प्रकार मनोज तिवारी के खिलाफ कुल 41 हजार रुपये का चालान काटा गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि सांसद के पास हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट और गाड़ी का पंजीकरण नहीं मिला, इस पर उनका चालान काटा गया और वाहन के मालिक का चालान अलग से काटा गया है.

बता दें कि इस बार भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं, इसी के मद्देनजर भारत सरकार आजादी का अमृत महोत्सव अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत बुधवार को दिल्ली के लालकिले से बीजेपी के मंत्रियों और सांसदों ने तिरंगा बाइक रैली में भाग लिया था.





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.