BJP Leader Kirit Somaiya Said Sanjay Raut Is Detained By ED Now He Will Become Nawab Maliks Neighbor In Jail


Patra Chawl Land Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को मुंबई में उनके घर पर तलाशी और पूछताछ के बाद हिरासत में लिया. धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए शिवसेना नेता को दो बार ईडी की तरफ से समन भेजा गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए. आज सुबह ईडी के अधिकारी उनके मुंबई (Mumbai) स्थित आवास पर पहुंचे और करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया. इस पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं.

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि संजय पांडे के बाद घोटालेबाज संजय राउत अब ईडी की गिरफ्त में है. दुबई में संजय राउत किससे मिले थे, ये सब चीजें बाहर आएंगी तो संजय राउत को आर्थर रोड पर नवाब मलिक का पड़ोसी बनने का सौभाग्य मिलेगा. संजय राउत को हिसाब तो देना ही पडे़गा. इससे पहले उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मुंबई पुलिस संजय राउत की ऑडियो सीडी, धमकी पत्र मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए तैयार हो गई है. साथ ही पुलिस ने अब स्वप्ना पाटकर को सुरक्षा प्रदान की है.

ईडी ने संजय राउत के घर की ली तलाशी

बता दें कि, आज सुबह सात बजे जांच एजेंसी की टीम सीआईएसएफ अधिकारियों के साथ मुंबई के पूर्वी उपनगर बांडुप में संजय राउत के घर पहुंची थी. ईडी मुंबई में पात्रा चॉल के पुनर्विकास धोखाधड़ी के मामले संजय राउत, उनकी पत्नी और करीबी सहयोगियों से संबंधित लेनदेन के संबंध में पूछताछ करना चाहता है. वहीं संजय राउत ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के कारण निशाना बनाया जा रहा है. इस दौरान ईडी और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता राउत के आवास के बाहर जमा हो गए थे. 

पहले 10 घंटे तक हुए थी पूछताछ

इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) से ईडी (ED) के द्वारा 1 जुलाई को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. इस दौरान धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था. वहीं अप्रैल में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच के हिस्से के रूप में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी. 

ये भी पढ़ें- 

Patra Chawl Scam: शिवसेना नेता संजय राउत को ईडी ने लिया हिरासत में, सुबह घर पर की थी छापेमारी

Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के पास मिले कैश को लेकर बोले पार्थ चटर्जी, ‘पैसे मेरे नहीं हैं’



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.