Bengal SSC Scam Separate Interrogation Of Partha Chatterjee-Arpita Mukherjee Begins ED Will Reveal Secret Of Black Diary ANN


Partha Chatterjee and Arpita Mukherjee News: बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार आरोपी मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ शुरू कर दी है. ईडी सीजीओ कॉम्प्लेक्स की 7वीं मंजिल पर मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ कर रही है. अर्पिता मुखर्जी से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हो रही है. ईडी सूत्रों के अनुसार अर्पिता पूछताछ में थोड़ा सहयोग कर रही हैं लेकिन पार्थ चटर्जी सहयोग नहीं कर रहे हैं. अधिकतम सवालों के जवाब में पार्थ कह रहे हैं कि ”याद नहीं है या मालूल नहीं है.”

पार्थ चटर्जी के लिए ईडी ने कॉन्फरेंस रूम में लॉकअप बनाया है. उनकी सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें वातानुकूलित हवा में रखा जा रहा है जबकी ईडी के लॉकअप में अर्पिता को रखा गया है. कोर्ट ने दोनों को तीन अगस्त तक के लिए ईडी की रिमांड में भेजा है. अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी के दौरान ईडी को एक काली डायरी मिली थी. ईडी मामले में बेनामी संपत्ति के अलावा इस डायरी को लेकर आरोपियों से पूछताछ कर सकती है. कहा जा रहा है कि इस डायरी से कथित घोटाले के राज खुल सकते हैं. ईडी ने दोनों से पूछताछ के लिए सवालों की लिस्ट तैयार की है. सूत्रों के मुताबिक, ईडी के हाथ लगी 40 पन्नों की काली डायरी बंगाल सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ हायर एंड स्कूल एजुकेशन की है. 

पार्थ चटर्जी से पूछे गए ये सवाल

1- आपके घर में जो एसएससी के एडमिट कार्ड पाये गए हैं, वे कहां से आए?

2- अर्पिता के घर जो रुपये मिले हैं, वो आपके हैं?

3- कहां से आए रुपये?

4- क्या ये एसएससी भर्ती के पैसे हैं?

5- पैसे किसके जरिये आते थे?

6- अर्पिता से क्या संबंध हैं?

यह भी पढ़ें- West Bengal SSC Scam: पार्थ चटर्जी की मेडिकल रिपोर्ट ठीक, कोलकाता अस्पताल ने लिया यू-टर्न?

ईडी ऐसे पहुंची अर्पिता मुखर्जी के घर

इससे पहले ईडी ने घोटाले के आरोप में पिछले दिनों जब पार्थ चटर्जी के घर पर छापा मारा तो उन्हें वहां कुछ पर्चियां मिली थीं. एक पर्ची पर अर्पिता के नाम के साछ वन सीआर और फोर सीआर लिखा था. इससे करोड़ों रुपये को लेकर अंदाजा लगाया गया और यह सही निकला. ईडी ने अर्पिता के घर पर छापेमारी की तो 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद हुई. इसके अलावा कई मोबाइल समेत और भी कई चीजें ईडी के हाथ लगीं. जांच में सामने आया है कि अर्पिता ने 12 शैल कंपनियों में पैसा लगाया है. वहीं, ईडी को पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की साझा संपत्ति से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं. 

बता दें कि इससे पहले पार्थ चटर्जी खुद को बीमार बताकर कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे लेकिन ईडी ने कोर्ट में कहा कि आरोप मंत्री बहाना बना रहे हैं. इस पर कोर्ट के आदेश पर भुवनेश्वर एम्स में पार्थ चटर्जी की चिकित्सकीय जांच हुई. मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि मंत्री की हालत ऐसी नहीं है कि उन्हें भर्ती करना पड़े. इस पर उन्हें आज सुबह भुवनेश्वर से हवाई मार्ग द्वारा फिर से कोलकाता लाया गया, जहां ईडी अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- National Herald Case Live: सोनिया गांधी से ED की पूछताछ जारी, कांग्रेस का भारी प्रदर्शन, राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.