Bengal SSC Scam: ED Raids In Another Flat Of Arpita Mukherjee In Kolkata Partha Chatterjee Hearing Today


ED Action Against Arpita Mukherjee and Partha Chatterjee: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के शिक्षक भर्ती घोटाले (Bengal SSC Scam) के आरोपी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) और पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की आज कोर्ट (Court) में पेशी है. ईडी (ED) ने गुरुवार को अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर छापा मारा है. ईडी ने कोलकाता (Kolkata) के पंडितिया रोड (Panditia Road) स्थित अर्पिता के एक और फ्लैट पर छापा मारा लेकिन एक दरवाजा खोलने में उसे खासी मशक्कत झेलनी पड़ी. दरवाजे का ताला नहीं खुल रहा था. बताया जा रहा है कि फ्लैट का यह दरवाजा चीन निर्मित है. इसे खोलने के लिए स्थानीय ताले-चाबी वाले को बुलाना पड़ा. 

ताले-चाबी वाले ने मीडिया को बताया कि स्टील का दरवाजा चीन से लाया गया था और उसी के आदमियों ने उसे लगाया था. जब उससे पूछा गया कि वह यह दावा कैसे कर सकता है कि दरवाजा चीन में निर्मित है तो उसने कहा कि वह ऐसी सेवाएं दिया करता था, इसलिए इससे परिचित है. बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस से भी संपर्क साधा. कोलकाता दक्षिण के पुलिस अधिकारी रविंदर सरोवर से ईडी अधिकारियों ने समस्या बताई. ईडी अधिकारियों ने पुलिस अधिकारी को बताया कि वे पंडितिया रोड स्थित घर में सही से जांच को अंजाम नहीं दे पाए हैं. 

यह भी पढ़ें- Article 370: घाटी में कर्फ्यू, नेताओं की नजरबंदी और हजारों सुरक्षाबल…जम्मू-कश्मीर से कुछ ऐसे हुआ धारा 370 का खात्मा

इतने पुराने करीबी हैं अर्पिता और पार्थ

बता दें कि बंगाल के ममता सरकार से बर्खास्त मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी 2012 से करीबी हैं. दोनों पर शिक्षक भर्ती घोटाले में रुपयों के लेनदेन का आरोप है. अब तक ईडी को अर्पिता के ठिकानों से करोड़ों रुपये, सोने-चांदी के गहनें और सोने के ईट बरामद हुए हैं. रुपये पार्थ चटर्जी के बताए जा रहे हैं. अर्पिता और पार्थ दोनों ईडी की हिरासत में हैं और कोलकाता स्थित ईडी ऑफिस के सीजीओ कॉम्पलेक्स में उनसे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का आज देशव्यापी हल्लाबोल, PM आवास का करेगी घेराव, जंतर-मंतर को छोड़ पूरे नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.