Bengal SSC Scam ED Raids Arpita Mukherjees Residence At Fort Oasis On Panditiya Road West Bengal ANN


West Bengal ED Raid: ईडी की टीम ने पश्चिम बंगाल में पंडितिया रोड के फोर्ट ओएसिस स्थित अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के आवास पर छापेमारी (Raid) की है. ईडी (ED) की टीम रवींद्र सरोवर पुलिस स्टेशन में जाने के बाद अर्पिता मुखर्जी के आवास पर गई. इससे पहले ईडी ने पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के वित्तीय संबंधों को दिखाने वाली सामग्री को अदालत के सामने रखा है. एजेंसी ने अदालत को बताया कि अर्पिता मुखर्जी ने पूछताछ के दौरान उन्हें मेसर्स एपीए यूटिलिटी सर्विसेज के बैंक खाते के बारे में बताया था जिसमें दोनों की 50-50 की साझेदारी थी और डीड 2012 में निष्पादित किया गया था. 

बुधवार को ईडी ने शांतिनिकेतन के एक फार्महाउस पर भी छापेमारी की थी. ईडी के अधिकारियों ने कहा था कि 2012 में चटर्जी और मुखर्जी ने संयुक्त रूप से प्लॉट खरीदा था, जबकि 2020 में अर्पिता मुखर्जी के नाम पर म्यूटेशन किया गया था. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी 5 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं. कोलकाता की एक अदालत ने बुधवार को उन्हें ईडी की हिरासत में भेजा था. 

ईडी ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को किया था गिरफ्तार

चटर्जी और मुखर्जी को 2014 और 2021 के बीच पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों में करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. घोटाले के समय पार्थ चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे. ईडी को छापेमारी में अर्पिता मुखर्जी के घरों से 50 करोड़ से ज्यादा कैश और सोना भी मिला था. 

पार्थ चटर्जी मंत्रिमंडल से किए गए बाहर

गिरफ्तारी के बाद पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया था. पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी ने घोटाले में शामिल होने से इनकार करते हुए जोर देकर कहा था कि ईडी (ED) द्वारा कथित रूप से बरामद की गई नकदी उनकी नहीं है. समय आने पर पता चलेगा, पैसा मेरा नहीं है. पार्थ चटर्जी को टीएमसी (TMC) से भी निलंबित किया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- 

SSC Recruitment Scam: कोर्ट ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की ईडी हिरासत दो दिन और बढ़ाई, एजेंसी ने किया ये बड़ा दावा

Sanjay Raut News: ‘मुझे सांस लेने में होती है दिक्कत, बिना खिड़की वाले कमरे में रखा’, कोर्ट में संजय राउत ने लगाए ED पर आरोप



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.