Amit Shah Will Address The National Conference On Drug Trafficking And National Security ANN


Conference on Drug Trafficking and National Security: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को चंडीगढ़ में नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री के सामने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीमें दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में बरामद 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स नष्ट करेंगी.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आला अधिकारी के मुताबिक, इस तरह का यह पहला राष्ट्रीय सम्मेलन है जिसमें देश के गृहमंत्री के साथ विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और मादक पदार्थों (Drugs) पर लगाम लगाने वाली एजेंसी एक मंच पर होंगी. 

इस कार्यक्रम में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्री के अलावा चंडीगढ़ के प्रशासक, सीमा सुरक्षा बल, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों के साथ राज्यों के मादक पदार्थ निरोधक शाखा प्रमुख आदि भी उपस्थित रहेंगे.

नष्ट किया जाएगा ड्रग्स

मंत्रालय के आला अधिकारी के मुताबिक, इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री के सामने दिल्ली से बरामद 19320 किलोग्राम, तमिलनाडु के चेन्नई से बरामद 1309 किलोग्राम, असम के गुवाहाटी से बरामद 6761 किलोग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता से बरामद 3077 किलोग्राम यानी कुल मिलाकर 30 हजार किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ नष्ट किया जाएगा.

गृह मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आजादी के अमृत महोत्सव के आवाहन पर गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आजादी के 75 साल में 75000 किलोग्राम ड्रग्स नष्ट करने का संकल्प लिया था.

1 जून 2022 से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा शुरू किए गए इस अभियान में 29 जुलाई तक 11 अलग-अलग राज्यों में कुल 51 हजार किलोग्राम से ज्यादा मादक पदार्थ नष्ट किया जा चुका है. कल केंद्रीय गृह मंत्री के सामने नष्ट किए जाने वाले ड्रग्स को मिलाकर इसकी कुल मात्रा 81 हजार किलोग्राम से ज्यादा हो जाएगी.

Bengal SSC Scam: कौन होगा अगला उद्योग मंत्री? पार्थ चटर्जी की बर्खास्तगी के बाद अब मंत्रिमंडल में फेरबदल की बड़ी तैयारी

संसद में खत्म होगा गतिरोध? सोमवार को महंगाई पर चर्चा कराने के लिए तैयार सरकार



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.